Home » कल्चर » secret of virat kohli Life hand reading
 

विराट कोहली की हथेली की इन रेखाओं ने उन्हें बनाया एक सफल कप्तान

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 April 2019, 13:11 IST

भारतीय क्रिकेट के कप्तान विराट कोहली एक सफल क्रिकटर्स में से एक हैं. इंटरनेट पर मौजूद फोटो के आधार पर उनकी हस्तरेखा से जुड़ी कुछ बातें हम आज आपको बताने जा रहे हैं. इंटरनेट पर मौजूद तस्वीरों के आधार पर विराट कोहली के हाथ का आकार चौकोर है और उनके साथों ही उंगलियां काफी छोटी हैं.

विराट कोहली का मंगल मजबूत और शुक्र पर्वत के साथ चंद्रमा उन्हें एक सफल कप्तान बनाता है. ज्योतिष के अनुसार, विराट कोहली का अंगूठा पूर्णता, गुणवत्ता और शोध को जोड़ रहा है. विराट कोहली की हथेली में में लाइफ लाइन, मजबूत हृदय रेखा है. और भाग्य रेखा का संयोजन सीधा है, जो उन्हें रचनात्मक, ऊर्जावान, मेहनती, प्रतिभाशाली के साथ उत्तम खिलाड़ी बनाता है. इसी कारण विराट कोहली एक अच्छे क्रिकेट स्टार हैं.

कोहली आखिर क्यों करते हैं जल्दबाजी

विराट कोहली के हथेली पर बनी सीधी रेखा से मालूम होता है कि विराट कोहली को बचपन से बहुत परेशानियां झेलनी पड़ी हैं. उन्हें अपनी लाइफ में काफी असुरक्षा और कठिनाईयों का सामना करना पड़ा. विराट कोहली की हृदय रेखा सीधी है, जिसने उन्हें गर्मजोशी वाले व्यक्ति के साथ-साथ अभिमानी भी व्यक्तित्व का व्यक्ति भी बनाया. साथ ही उनकी छोटी उंगलियां होने के कारण ही वे जल्द बाजी से काम करते हैं.

अपने किन गुणों के कारण विराट बने कप्तान?

विराट कोहली के हाथों का अंगूठा उनके भाग्य के लिए काफी मजबूत है. उनका अंगूठा ही उन्हें पूर्णता प्रदान करता है. उनके मजबूत अंगूठे की वजह से विराट आत्म नियंत्रण से दृढ़ संकल्प और प्रबंधन कर लेते हैं. इसी वजह से विराट एक सफल इंडियन टीम के सफल कप्तान और बल्लेबाज बनें.

मां दुर्गा के इस मंदिर में जाने से दूर भागते हैं लोग, जो भी गया अंदर उसके लिए जीवन पर मंडराया खतरा

जोखिम से नहीं डरते विराट

सफल क्रिकेटर के अंदर एक साहस, योजना और आत्मविश्वास होना बहुत जरूरी होता है. विराट कोहली के हथेली पर लंबी शनि और सूर्य उंगली पूरा करती है. लंबी सूर्य उंगली के वजह से विराट विराट कोहली मशहूर कप्तान बने. इसी के साथ उनकी हथेली की बृहस्पति उंगली तटस्थ है, जिसके कारण उनके अंदर लीडरशिप की क्षमता है.

अपने जीवन में प्रेम संबंधी बाधाओं को करना है दूर तो मां कात्यायनी की ऐसे करें पूजा

First published: 11 April 2019, 13:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी