Home » कल्चर » secrets signs of money on your body
 

अगर आपके शरीर के इस जगह पर हैं ये निशान, तो आपकी किस्मत में है पैसा ही पैसा!

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 July 2020, 15:58 IST

हर किसी को अपने भविष्य जानने कि जिज्ञासा बनी रहती है. ऐसे में कई ज्योतिष भविष्य को सुधारने के लिए कई प्रकार की विधियां भी अपनाता है. लेकिन क्या आपको मालूम है कि हमारे शरीर में ही कई ऐसे निशान होते हैं जो अशुभता और शुभता का संकेत देते हैं. ऐसे में बस हमें उन संकेतों को पहचानना होता है.

ज्योतिष के मुताबिक शरीर पर कुछ निशान जन्म के साथ ही मौजूद रहते हैं और बहुत से समय के साथ शरीर पर ये उभरते हैं. शरीर में उभरते सभी निशानों का महत्व और मतलब समुद्रशास्त्र में बताया गया है.


ज्योतिष के मुताबिक हर किसी के शरीर पर कहीं न कहीं निशान होता है. शरीर पर तिल होना आम बाता है. कुछ तिल शरीर में जन्म के दौरान होते हैं तो कुछ तिल बाद में शरीर में आ जाते हैं.
समुद्रशास्त्र के मुताबिक ये तिल हमारी किस्मत के बारे में काफी कुछ बताते हैं. कुछ तिल शुभ होते हैं तो वहीं कुछ तिल हमारे जीवन में अशुभ भी साबित होते हैं.

समुद्रशास्त्र के मुताबिक शरीर में कुछ जगहों पर तिल होना धन के मामले में शुभ संकेत माने जाते हैं. चलिए बताते हैं उन जगहों के तिल के बारे में जो व्यक्ति के लिए शुभ होते हैं.

यदि किसी व्यक्ति के हाथ की कनिष्ठा उंगली यानी हाथ की सबसे छोटी उंगली पर तिल है तो ऐसे लोग अपार संपत्ति के मालिक होते हैं.

वहीं यदि किसी के अनामिका उंगली के बीच में तिल है तो ऐसे लोग धन और यश के क्षेत्र में समपन्न रहते हैं. तर्जनी उंगली का तिल व्यक्ति को पैसेवाला बनाता है. लेकिन ये व्यक्ति अपने दुश्मनों से परेशान रहता है.

 

पैर के अंगूठे पर तिल धन के योग का संकेत देता है. ऐसे व्यक्ति सामाजिक रुचि रखने वाले यश प्राप्त करने वाले होते हैं.

अगर किसी व्यक्ति के दाईं नाक पर तिल होता है, तो वो व्यक्ति को धन की प्राप्ति होती है. अगर किसी के पीठ में तिल हो तो ऐसे व्यक्ति प्रचुर धन कमाचे हैं और खर्च करते हैं.

अगर किसी इंसान की नाभि और जननांग के बीच में तिल होता है उनके पास पैसों की कमी कभी नहीं रहती है.

सिर पर लिखी थी ऐसी चीज, 5 हजार कीमत वाले बकरे के लिए लाखों रुपये देकर खरीदने की लगी होड़

First published: 20 July 2020, 15:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी