Home » कल्चर » sharing of these things can be harmful?
 

अपने दोस्तों और परिवार के साथ इन चीजों की कभी ना करें शेयरिंग, वरना राजा से रंक बनने में नही लगेगी देरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 March 2019, 10:33 IST

अक्सर हम अपने दोस्तों और परिवारवालों के साथ चीजों की शेयरिंग करते हैं. चाहे वो पैसे की हो या फिर कपड़ों की. लेकिन यदि आपको भी इन चीजों के शेयरिंग की आदत है तो तुरंत इसे बदल लीजिए. नहीं तो आप मुश्किलों का सामना कर सकते हैं. हिन्दू धर्म में कुछ चीजों की शेयरिंग के लिए बिलकुल ही मना किया गया है. शास्त्रों के मुताबिक, इन चीजों की शेयरिंग से लोग राजा से रंग बन जाता है.

घड़ी

अपने दोस्तों के साथ कभी भी घड़ी शेयर ना करें. घड़ी आपका समय बताता है, चाहे वो अच्छा हो या फिर बूरा. दूसरों की घड़ी पहनने से जीवन में दुख की घड़ियां आती हैं. घड़ी व्यक्ति के जीवन से जुड़ा होता है. दूसरों की घड़ी कलाई में पहनने से प्रोफेशनल जीवन में समस्याएं आने लगती हैं.

अंगूठी

दूसरों की इस्तेमाल की कई अंगूठी को भी कभी ना पहने औऱ ना दूसरों को अपनी अंगूठी पहनने दें. अगर आप ऐसा करते हैं, तो आपको काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. शास्त्रों के मुताबिक, दूसरों की अंगूठी पहनने से जीवन में सेहत से जुड़ी समस्या होने लगती है.

कपड़े

ज्यादातर लोग अपने परिवार के लोगों के कपड़े एक-दूसरे के साथ एक्सचेंज करते हैं. लेकिन ऐसा करने से भाग्य आपसे नाराज हो जाता है, वहीं सेहत से जुड़ी कई समस्याएं होने लगती हैं. दूसरे के कपड़े पहनने से हमारे शरीर में कीटाणु प्रवेश कर जाते हैं और त्वचा संबंधी समस्याएं होने लगती हैं.

उधार देना

इसके साथ ही अपने दोस्तों को पैसे भी उधार ना दें. ऐसा माना जाता है कि दोस्तों और परिवारवालों को पैसा उधार देने से रिश्ते में खटाश आती है. धन का लेन-देन अच्छे-अच्छे रिश्तों में दरार पैदा करती है. इसलिए रिश्तेदारों और दोस्तों को पैसे उधार देने और लेने से बचें.

कंघी

सेहत और शास्त्रों के मुताबिक कंघी भी शेयरिंग करने से बचना जरूरी होता है. इससे सेहत संबंधी समस्याएं होने लगती हैं. इसके साथ ही दुर्भाग्य भी घर में आती है.

First published: 26 March 2019, 10:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी