Home » कल्चर » somvati amavasya 2020 money tips
 

पैसों की किल्लत दूर करने के लिए सोमवती अमावस्या के दिन करें ये उपाय, मिलेगा अचूक फायदा

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 March 2020, 17:10 IST

सोमवती अमावस्या (somvati amavasya) को शास्त्रों में विशेष महत्व दिया गया है. मान्यता है कि इस दिन स्नान-दान करने से सभी प्रकार के कष्ट से मुक्ति मिल जाती है. यदि सोमवती अमावस्या के दिन कुछ उपायों को किया जाए तो कभी भी पैसों की किल्लत नहीं होती है. चलिए बताते हैं आपको ज्योतिष शास्त्रों में बनाए गए उन उपायों के बारे में.

ज्योतिष शास्त्रों के मुताबिक सोमवती अमावस्या के दन ओंकार मंत्र का जप करना अत्यंत फलदायी होता है. ऐसा करने से सभी तरह के मनोकामनाएं पूरी होती है. इसके अलावा इस दिन आप रोटी में तेल लगातर उस रोटी को काले कुत्ते को खिलाएं. ऐसा करने से आपकी जिंदगी से सारे कष्टों को जल्दी मुक्ति मिल जाती है.

वहीं इस दिन मौन रखकर स्नान करने से हजार गौ दान करने से फल प्राप्त होता है. इसके अलावा पीपल और भगवान विष्णि का पूजन किया जाए तो भी सभी मनोकामनाएं पूरी हो जाती है. इसके बाद पीपल के पेड़ के नीचे 108 बार परिक्रमा करें. इससे जीवन में आने वाली समस्या खत्म हो जाती है.

ज्योतिष शास्त्रों के मुताबिक किसी व्यक्ति के हजार प्रयासों के बाद भी पैसों की किल्लत दूर नहीं हो रही तो इस दिन तुलसी माता की पूजा करनी चाहिए. इसके लिए आपको सबसे पहले तुलसी माता को फल चढ़ाएं. इसके बाद धूप-दीप दिखाकर श्रद्धा से श्री हरि श्री हरि मंत्र का जाप करते हुए 108 बार परिक्रमा करें. ऐसा करने से भी आपको धन समृद्धि में आने वाली सभी परेशानियां दूर हो जाती है.

First published: 23 March 2020, 17:10 IST
 
अगली कहानी