Home » कल्चर » story dirt lives near such peoples house
 

आपकी उंगलियों का आकार है ऐसा तो गंदगी से भरा मिल सकता है आपको घर

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 April 2019, 10:11 IST

हस्तरेखा का हमारे जीवन में बहुत ही ज्यादा महत्व होता है. हस्तरेखा से व्यक्ति के जीवन के अहम पहलुओं के बारे में आसानी से जाना जा सकता है. सिर्फ हथेली पर बनीं रेखाएं ही हमारे जीवन में प्रभाव नहीं डालती हैं, बल्कि उंगलियों के साइज से भी हमारे जीवन की तामम पहलुओं के बारे में पता चलता है. बहुत से लोगों के हाथों की उंगलियां बड़ी होती हैं.

वहीं, बहुत से ऐसे लोग होते हैं, जिसकी उंगलियां घोटी और टेढी-मेढी होती है. अगर आपकी भी ऐसी उंगलियां हैं, तो उनका निवास स्थान गंदियों से भरा होता है. आज हम आपको उंगियों से जुड़ी कुछ ऐसी ही बातें बताने जा रहे हैं. चलिए जानते हैं उंगलियों से हमारे जीवन पर कैसा प्रभाव पड़ता है.

अगर आपने ऐसे व्यक्ति को देखा है, जिसका अंगूठा छोटा है और कम खुलने वाला होता है. साथ ही उंगलियां टेढ़ी-मेढ़ी होती हैं, तो ऐसे व्यक्ति का रहने का स्थान काफी गंदगी से भरा होता है.
अगर हाथ कठोर और निम्न स्तर का होता है साथ ही अंगूठा कम खुलता हो तो ऐसे व्यक्ति की मस्तिष्क रेखाएं दोषपूर्ण होती हैं. ऐसे व्यक्ति का निवास स्थान छोटा और गंदी से भरा होता है.

माथे का आकार खोलता है कई राज, इससे जानें कैसा होगा आपके साथी का स्वभाव
उंगलियां अगर मोटी होती हैं और अंगूठा कम खुलता हो, तो ऐसे व्यक्ति का घर गंदगी से भरा होता है. साथ ही ऐसे व्यक्ति को पड़ोसी भी अच्छे नहीं मिलते हैं.
अगर हाथ पतला, कठोर, काला, ऊबड़-खाबड़ हो, अगूंठा छोटा और उंगलियां मोटी होती हैं, तो ऐसे व्‍यक्‍तियों का घर भी सही जगह पर नहीं मिलाता है. ऐसे व्यक्ति को घर काफी गली संकरी मिलता

कर्ज के बोझ तले दबा है आपका जीवन, तो इन 5 उपायों से पाएं छुटकारा

First published: 23 April 2019, 10:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी