Home » कल्चर » sun line surya rekha in palm and importance
 

हथेली पर बनी हैं ये रेखाएं, तो जल्द ही आपके हाथों में होगी सरकारी नौकरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 August 2019, 10:10 IST

आजकल ज्यादातर लोग हस्तरेखाओं पर विश्वास नहीं करते हैं. लेकिन वहीं, हमारे आस-पास कई ऐसे लोग भी मौजूद होते हैं, तो इनपर भले ही विश्वास ना करें, लेकिन एक बार अपना हाथ जरूर किसी ना किसी को दिखाते हैं.

ज्योतिषशास्त्रों के मुताबिक, हस्तरेखा मनुष्य़ के जीवन से जुड़ी अनेक पहलुओं को दिखाता है. हथेली पर बनी किसी भी तरह की रेखाएं, निशान उस व्यक्ति की आयु, शिक्षा, रोजगार, विवाह, धन दौलत और संतान सुख के बारे में बताता है. हमारी हथेलियों पर कई ऐसे निशान और रेखाएं होती हैं, जिन्हें बहुत ही ज्यादा शुभ माना जाता है. इन्हीं रेखाओं में से है एक सूर्य रेखा होती है.

हथेली पर अनामिका उंगली के नीचे सूर्य रेखा बनी होती है. इसे सूर्य पर्वत भी कहा जाता है. अगर हथेली पर सूर्य रेखा के साथ मष्तिष्क रेखा बनी है, तो ऐसे व्यक्ति के लिए ये रेखाएं बहुत ही शुभष व फलदायी होता है. इन लोगों को सरकारी नौकरी मिलने में किसी तरह की कठिनाई नहीं होती है. ऐसे लोग बहुत जल्द धनवान बनते हैं. इनका भाग्य हमेशा इनके साथ होता है. ऐसे जातक कार्यों में सफलता प्राप्त करते हैं.

वहीं, अगर किसी व्यक्ति की हथेली में सूर्य पर्वत पर सूर्य रेखा पूरी तरह से या फिर स्पष्ट रूप से नहीं बनी है, तो ऐसे व्यक्तियों को अपने किसी भी काम में सफलता बहुत ही देर से मिलती है.

हथेली पर दो सीधी सूर्य रेखाओं का बनना काफी शुभकारी माना जाता है. जिस व्यक्ति की हथेली पर ऐसी रेखा बनी होती है. उन्हें किसी प्रकार के धन, वैभव और मान-सम्मान की कोई कमी नहीं रहती. इस तरह के व्यक्तियों की किस्मत काफी अच्छी मानी जाती है.

सावधान! घर में गलती से भी ना करें ये काम, वरना हो सकता है भारी नुकसान

First published: 10 August 2019, 10:10 IST
 
अगली कहानी