Home » कल्चर » Surya Grahan December 2020: Solar eclipse on December 14 is beneficial for these people
 

14 दिसंबर को वृश्चिक राशि में लगने जा रहा सूर्यग्रहण, इन राशि के लोगों की होगी चांदी

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 December 2020, 11:58 IST

Surya Grahan December 2020: सूर्य ग्रहण को ज्योतिष शास्त्र में बहुत ही महत्वपूर्ण माना गया है. 14 दिसंबर को साल का आखिरी सूर्यग्रहण लगने जा रहा है. वैसे तो यह ग्रहण भारत में दिखाई नहीं देगा लेकिन इसका सभी राशि के लोगों पर असर जरूर देखने को मिलेगा. इस ग्रहण के दौरान वृश्चिक राशि में सूर्य के साथ शुक्र, बुध, केतु और चंद्रमा मौजूद रहेंगे.

वृश्चिक राशि में पांच ग्रहों की मौजूदगी रहेगी. इस बार का सूर्य ग्रहण कुछ राशि के जातकों को लिए खुशखबरी लेकर आएगा. आइए जानते हैं किन राशि के लोगों के लिए यह सूर्यग्रहण लाभप्रद होगा.

मिथुन राशि

वृश्चिक राशि में लगने जा रहे सूर्यग्रहण मिथुन राशि के लोगों के लिए बहुत फायदेमंद होगा. इस राशि के जातक नौकरी प्राप्त करने में सफल होंगे. इस राशि के जातकों को शत्रु परेशान करने की कोशिश करेंगे लेकिन परेशानियों के बाद भी वह शत्रुओं पर विजय प्राप्त करेंगे.

कर्क राशि

इस सूर्यग्रहण के दौरान कर्क राशि के जातकों के लिए आमदनी बढ़ने के योग बन रहे हैं. यह सूर्य ग्रहण कर्क राशि से 5वें स्थान पर लगने जा रहा है. भले ही यह इस राशि के जातकों की लव लाइफ को थोड़ा प्रभावित कर सकता है. लेकिन एक अच्छे कलाकार के तौर पर इस राशि के जातक साबित होंगे. उन लोगों के लिए सूर्य ग्रहण सही रहेगा, जो नौकरी कर रहे हैं. ऐसे लोगों की आमदनी बढ़ने के योग बन रहे हैं.

कन्या राशि

कन्या राशि सूर्य ग्रहण से तीसरे स्थान पर रहेगी. सूर्य ग्रहण इस राशि के जातकों के भाई-बंधुओं के लिए थोड़ा अच्छा नहीं रहेगा और उनको लेकर उन्हें थोड़ी परेशानी हो सकती है. लेकिन नौकरी व व्यवसाय में इस राशि के जातकों का समय मिलाजुला रहेगा. अपनी वाणी व भावुकता पर संयम बनाए रखें. व्यावहारिक बने रहने पर आप फायदे में रहेंगे.

कुंभ राशि

इस राशि के जातकों को सूर्य ग्रहण के दौरान अज्ञात स्रोत से लाभ प्राप्त होगा. इस राशि से सूर्य ग्रह 10वें स्थान पर लगने जा रहा है. विदेश से इस राशि के जातकों को अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है. हालांकि इस दौरान नई परियोजनाओं को शुरू करने से बचना होगा. इस समय आप कहीं पर भी निवेश कर सकते हैं. अभी के प्रयास सफल होंगे और कार्यक्षेत्र में पद वृद्धि होगी.

14 दिसंबर को साल का आखिरी सूर्य ग्रहण, इन राशि के लोगों के लिए बहुत ही खतरनाक

लक्ष्मी मां ने इंद्रदेव को बताया था ये रहस्य, किन लोगों पर बरसती है उनकी कृपा

First published: 10 December 2020, 11:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी