Home » कल्चर » sweets sold for Rs 9000 per kg at sweet shop in Surat on Raksha Bandhan festival
 

रक्षा बंधन 2018: सूरत में बिक रही है 9,000 में एक किलो मिठाई, ये है खासियत

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 August 2018, 18:46 IST

रक्षा बंधन का त्यौहार अब ज्यादा दूर नहीं है. लोगों ने अभी से मिठाई की खरीददारी शुरू कर दी है. इसी कड़ी में गुजरात के सूरत में एक अनूठी स्वीट शॉप में मिठाई की कीमत सुनकर हैरान रह जायेंगे. आमतौर पर मिठाई की कीमत हजारों में होती है, लेकिन सूरत की इस अनूठी स्वीट शॉप में मिठाई की कीमत9000 रुपये प्रति किलोग्राम है. शायद आप को मिठाई की कीमत सुनकर विश्वास न हो, लेकिन ये सच है. सूरत की इस अनूठी दुकान का नाम 24 कैरेट मिठाई मैजिक है.

इस दुकान केे मालिक बृज मिठाईवाला ने इस मिठाई के बारे में बात करते हुए कहा, इस मिठाई की खास बात ये है कि इस मिठाई में 24कैरेट गोल्ड की लेयर चढ़ी हुई है. हेल्थ के लिये भी सोना काफी लाभदायक होता है. इस वजह से लोग इस मिठाई को खरीदने में ज्यादा रुचि दिखा रहे हैं. वहीं रक्षा बंधन के त्यौहार की वजह से गोल्ड लेयर्ड मिठाईयों की मांग बढ़ रही है.”

आगे बोलते हुए उन्होंने कहा, "इन मिठाईयों पर आम तौर पर सिल्वर कोटिंग की जाती है, लेकिन रक्षा बंधन को खास बनाने के लिए इस बार मिठाई में 24 कैरेट गोल्ड की पत्ती से इसकी लेयरिंग की गई है." गौरतलब है कि 24 कैरेट मिठाई मैजिक सूरत की 80 साल का पुरानी शॉप है.

बृज ने आगे बोलते हुए कहा, इस मिठाई को लोगों ने इसे हाथों-हाथ लिया है. लोग इस मिठाई को एडवांस में भी ऑर्डर दे रहे है.

First published: 22 August 2018, 18:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी