Home » कल्चर » these cheap things bring at home Goddess Lakshmi will be blessed
 

इन बेहतरीन उपाय से दूर करें पैसों की किल्लत, मां लक्ष्मी की होगी कृपा

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 March 2020, 17:14 IST

यदि आप भी पैसों की तंगी से परेशान है. धन कमाने के आपके सभी प्रयास विफल हो जाते हैं तो रविवार या सोमवार के दिन बाजार से तीन झाडू खरीदकर लाएं. उसकी अगली सुबह ब्रह्म मुहूर्त में सभी नित्य क्रियाओं से निवृत्य होकर पवित्र हो जाएं. इसके बाद अपने घर के आसपास किसी मंदिर में वो तीनों झाड़ू रख आएं.

इन सब के बीच ये बात याद रखने की जरूरत है कि झाडू ले जाते वक्त और मंदिर रखते वक्त आपको कोई देखे नहीं. यदि आपको किसी ने देख लिया तो इसका प्रभाव नहीं होता है. अगर आपने ये उपाय सही से किया तो आपको जल्द ही पैसों की तंगी से छुटकारा मिल जाएगा. लेकिन इसके अलावा भी आपको कई प्रयास करने पड़ेगे.

लक्ष्मी-कुबेर की तस्वीर को खरीदना चाहिए.इसे घर के मुख्य द्वार पर ये तस्वीर को लगाए. इससे घर में पैसों की बौछार होती है.साथ ही पैसों की तंगी भी खत्म हो जाती है.

मोर पंख आप ला सकते हैं घर में. इससे घर में सुख-समृद्धि को बढ़ाता है. घर में सही तरीके से सही जगह पर मोर का पंख लगाना चाहिए. घर के दक्षिण-पूर्व दिशा में पंख को लगाए. पैसों की तंगी नहीं होगी.

 

मिट्टी की सुराही घर में उत्तर की दिशा में रखें. इसे इस दिवाली जरूर ले कर आएं. कहा जाता है ऐसा करने से भी कभी पैसों की कमी नहीं होती है. सुराही रखते वक्त एक बात का ख्याल रखें कि इसे खाली बिलकुल न रखें. पानी खत्म होने पर इसमें पानी भरकर रख सकते हैं.

धातु का कछुआ शुभ माना जाता है. कहते हैं इसे घर में रखने से कई बाधाओं से मुक्ति मिलती है. कछुआ सुख-शांति का प्रतीक माना जाता है.

इसी के साथ आप इस बार दिवाली में पीतल या तांबे का पिरामिड लेकर आए. कहते हैं ऐसा करने से घर के सदस्यों की आयु बढ़ती है.

पैसों की किल्लत और करियर में तरक्की के लिए होली पर करें ये जादुई टोटके

First published: 12 March 2020, 17:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी