Home » कल्चर » these dreams you will success in job
 

इन फलों का सपने में दिखना होता है बेहद लाभकारी, तरक्की के रास्ते खुलने का होता है संकेत

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 November 2020, 15:20 IST

नींद के दौरान सपने आना आम है. अक्सर हम सभी सोते हुए कई तरह के सपने देख लेते हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि हमारे द्वारा देखे गए सपने का कोई न कोई अपना मतलब होता है. आज हम आपको ऐसे कुछ सपनों के बारे में बताएंगे जिसमें आप फल देखते हैं. जैसे केला, सेब, आंवला. सपने में देखें गए ये फल किसी न किसी बात की ओर इशारा करते हैं.

अनानास-
सपने में अगर आप अनानास खाते हैं तो आप स्वप्न शास्त्र के मुताबिक सपने में अनानास खाने वाले व्यक्ति को आगे चलकर वास्तविक जीवन में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.


आंवला-
सपने में आंवला खाते हुए देखने का मतलब है कि जल्दी कोई मनोकामना पूरी होने वाली है. सपने में आंवला खाना शुभ संकेत माना जाता है.

बादाम-
अगर आप सपने में खुद को बादाम खाता देखते हैं तो स्वप्न शास्त्रों के मुताबिक आपके आने वाले वक्त में आपको कोई खुशखबरी मिलने वाली है.

 

सेब -
अगर आप कभी सोते हुए सपने में सेब देखें तो ये कार्यक्षेत्र के लिए लाभकारी होता है. ऐसे लोगों को उनकी नौकरी और व्यापार में तरक्की हासिल होगी. वहीं अगर कोई गर्भवती महिला के सपने में सेब देखती है तो इसका ये संकेत होता है कि उसे पुत्र रत्न की प्राप्ति होगी.

केला -
सपने में केला देखना अच्छा नहीं माना जाता है. अगर सपने में आप केला खा रहे हैं तो ये अशुभ संकेत माना जाता है. वहीं अगर आप शादी शुदा है तो आप ऐसा सपना देखते हैं तो आपके वैवाहिक जीवन में आने वाले संकट का संकेत होता है.

अमरूद-
सपने में अमरूद खाता देखना धन मिलने का संकेत होता है. सपने में अमरूद खाता हुआ देखने का ये मतलब होता है कि आने वाले वक्त में आपको पैसों की प्राप्ति होती है. ये सपना आपके लिए फायदेमंद होता है.

 

इस छोटे से काम को करने से खुश हो जाएंगे शनिदेव, ये है सही तरीका

First published: 17 November 2020, 15:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी