Home » कल्चर » these feng shui product in your house to get money
 

फेंगशुई की इन टिप्स से दूर कर सकते हैं घर से निगेटिव एनर्जी, पैसों का भी होता है आगमन

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 September 2020, 13:00 IST

आपने सुना होगा कि फेंगशुई आइटम घर में रखने से शुभ माना जाता है. इसकी एक वजह ये भी है कि फेंगशुई का संबंध चीनी वास्तु शास्त्र से है जो पृथ्वी, जल, अग्नि, लकड़ी और धातु पर आधारित है. इसलिए फेंगशुई साज-सज्जा का आइटम घर में रखने से घर की सारी निगेटिव एनर्जी दूर हो जाती है और घर में सुख- समृद्धि आती है. चलिए आपको बताते हैं इसके उपाय.

क्रिस्टल पिरामिड फेंगसुई का एक चमत्कारिक उत्पाद है. कहा जाता है कि चारों दिशाओं के वास्तु दोषों को खत्म करने की शक्ति होती है.चीनी मान्यता के मुताबिक इसके अंदर दैवीय ऊर्जा होती है. जो बुरी शक्तियों का खत्म कर देता है. इस लिए पिरामिड को उत्तर पूर्व या पूजा के स्थान पर रखना शुभ माना जाता है.


World Ozone Day: जानिए क्यों मनाया जाता है विश्व ओजोन दिवस, क्या है इस साल की थीम

 

धन की देवी का प्रतीक चीन मेंढक को माना जाता है. यहां के घरों की दहलीज पर मेढक के चित्र बने होते हैं. दरअसल ये मेंढक खास होता है. इसके तीन पैर और इसके मुंह में एक सिक्का दबा हुआ होता है. इस मेंढक को हमेशा घर के बाहर रखा जाता है.

बांस का पौधा घर में लगाने से जीवन में तरक्की होती है. कहा जाता है कि ये पौधा जितना ज्यादा बढ़ा होता रहता है आपके जिंदगी में वैसी ही तरक्की करते हैं.

इसके अलावा घर के मेन दरवाजे पर तीन सिक्कों को लटकाना चाहिए. ये सिक्के लाल रंग के रिबन से बंधे होते हैं. इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि सिक्के घर के अंदर की ओर होने चाहिए ना कि बाहर की ओर.

vishwakarma puja 2020: आज है विश्वकर्मा जयंती, भूलकर भी न करें ये काम

First published: 16 September 2020, 13:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी