Home » कल्चर » these feng shui product removes bed luck
 

आजमाएं फेंगशुई के ये उपाय, इनसे घर में नहीं आती है कोई नेगेटिव एनर्जी

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 December 2020, 14:59 IST

फेंगशुई दो शब्दों से मिलकर बना है. फेंग यानि वायु और शुई यानि जल. फेंगशुई शास्त्र जल व वायु पर आधारित है. घर पर सुख-समृद्धि बनाए रखने के लिए बाजार में इस समय कई तरह के फेंगशुई की वस्तुएं मिलती है जिसको घर पर लाने से शुभ फल की प्राप्ति होता है. आप अगर घर में सुख समृद्धि लाने के सभी उपाय कर चुके हैं और आपको मनचाहा फल नहीं प्राप्त हुआ है तो आप चीनी वास्तुशास्त्र फेंगशुई के उपाय आजमा सकते हैं.

क्रिस्टल पिरामिड फेंगसुई का एक चमत्कारिक उत्पाद है. कहा जाता है कि चारों दिशाओं के वास्तु दोषों को खत्म करने की शक्ति होती है.चीनी मान्यता के मुताबिक इसके अंदर दैवीय ऊर्जा होती है. जो बुरी शक्तियों का खत्म कर देता है. इस लिए पिरामिड को उत्तर पूर्व या पूजा के स्थान पर रखना शुभ माना जाता है.


घर खरीदते वक्त जरूर ध्यान रखें ये बातें, घर में नहीं आती कोई मुसीबत!

 

धन की देवी का प्रतीक चीन मेंढक को माना जाता है. यहां के घरों की दहलीज पर मेढक के चित्र बने होते हैं. दरअसल ये मेंढक खास होता है. इसके तीन पैर और इसके मुंह में एक सिक्का दबा हुआ होता है. इस मेंढक को हमेशा घर के बाहर रखा जाता है.बांस का पौधा घर में लगाने से जीवन में तरक्की होती है.

कहा जाता है कि ये पौधा जितना ज्यादा बढ़ा होता रहता है आपके जिंदगी में वैसी ही तरक्की करते हैं.इसके अलावा घर के मेन दरवाजे पर तीन सिक्कों को लटकाना चाहिए. ये सिक्के लाल रंग के रिबन से बंधे होते हैं. इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि सिक्के घर के अंदर की ओर होने चाहिए ना कि बाहर की ओर.

एक चुटकी नमक करेगा मालामाल, दूर होगा अशुभ प्रभाव!

First published: 16 December 2020, 14:59 IST
 
अगली कहानी