Home » कल्चर » these five zodiac sign people are lucky
 

इन पांच राशियों के लोग जन्म से ही होते हैं लकी, पैसों की नहीं रहती कभी कमी

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 July 2020, 14:29 IST

ज्योतिष शास्त्रों के मुताबिक इंसान के भाग्य का फैसला उसे जन्म के दौरान हो जाता है. बच्चे के जन्म समय ग्रहों और नक्षत्रों से उसकी राशि का निर्धारण होता है. शास्त्रों में राशियों का बेहद महत्व बताया गया है.

व्यक्ति की जिंदगी में उसकी राशि का बेहद गहरा असर पड़ता है. जिसमें सफलता और असफलता का पता चलता है. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक सभी 12 राशियों में कुछ राशियां ऐसी होती हैं जो ज्यादा भाग्यशाली होती हैं जिनमें जल्दी धनवान बनने के गुण होते हैं.


मेष राशि के जातक-
इस राशि के जातक के स्वामी मंगल ग्रह होते हैं. इनमें धन कमाने की इच्छा सबसे ज्यादा होती है. इनको भाग्य का साथ बहुत ही जल्दी मिलता है. किसी भी काम में सफलता इनके एकदम करीब होती हैं. धन कमाने का मौका जल्दी से अपने हाथ से नहीं जाने देते. जिसके चलते इनके जीवन में वैभव की कमी नहीं होती. इस राशि के लोग भाग्यशाली होने से जिंदगी में खुशियां प्राप्त करते हैं.

वृष राशि के जातक-
वृषभ राशि के जातकों का स्वामी शुक्र होता है. इसमें शुक्र को सुख, वैभव, सौंर्दयता और ऐशोआराम का कारक ग्रह माना गया है. इस कारण जिन जातकों की राशि वृष होती है वो काफी भाग्यशाली और धनवान होते हैं. इन लोगों को हमेशा उनकी किस्मत का साथ मिलता है.

Sawan 2020: इस वजह से की जाती है शिव के लिंग रूप की पूजा, ये है रहस्य

कर्क-
कर्क राशि के स्वामी चंद्रमा होते हैं. इस राशि के जातकों में नेतृत्व क्षमता अच्छी होती है. जिसके कारण से ये लोग हर एक काम में आगे रहते हैं.इस राशि के लोग काफी मेहनती होते हैं ये कभी भी किसी भी काम को करने से पीछे नहीं हटते हैं इस कारण इनका भाग्य हमेशा साथ देता है.
सिंह-
इस राशि के लोगों का भाग्य और मेहनत के बल पर अच्छा वक्त बीतता है. कम उम्र में इन्हें ज्यादा सफलता मिलती है. इस राशि के लोगों का स्वामी सूर्य होता है. इसी कारण इनका भाग्य सूर्य की भांति चमकता रहता है. इस राशि के लोग काफी पैसे वाले होते हैं. इनका जीवन वैभव और संपन्नता के साथ बीतता है.
धनु-
धनु राशि के जातकों के स्वामी गुरु होते हैं. इन्हें काफी मान सम्मान, पैसा और ऐशोआराम का जीवन जीने का सौभाग्य प्राप्त होता है. इन राशि के जातकों पर माता लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है.

Sawan 2020: इस बार 47 साल बाद बन रहा है सोमवती अमावस्या और सोमवती पूर्णिमा का संयोग, कई राशियों के लिए है फायदेमंद

First published: 17 July 2020, 14:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी