Home » कल्चर » These measures protect your home from the effects of negative forces
 

अगर आपके भी घर में हैं नकारात्मक शक्तियां तो नष्ट करने के लिए करें ये काम

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 March 2019, 14:11 IST

हिंदू धर्म में तुलसी का पौधा पवित्र माना जाता है. घर में तुलसी का पौधा रखना शुभ होता है. ऐसा माना जाता है कि जिस घर में तुलसी का पौधा होता है वह बुरी आत्माएं या नकारात्मक शक्तियां नहीं रहतीं.इसके अलावा तुलसी के कुछ टोटके भी हैं जो बड़े काम के होते हैं, इनका प्रयोग कर कोई भी व्यक्ति तमाम परेशानियां से छुटकारा पा सकता है.

बता दें कि तुलसी का पौधा हिंदू धर्म को मानने वाले ज्यादातर लोगों के घरों में होता है. अगर आपके घर तुलसी का पौधा नहीं है तो आज है लगा लें क्योंकि तुलसी का पौधा घर या घर के किसी व्यक्ति पर भूत-प्रेत का साया होने पर उसे नष्ट कर देता है. इसके लिए एक लोटा जल में पांच तुलसी के पत्ते डालकर इसे मंदिर में कुछ देर के लिए रख दें.

इसके बाद इस जल को पूरे घर में छिड़क दें उसके बाद बचे हुए जल को घर के बाहर चढ़ा दें. इससे घर में रह रहे सदस्यों को नकारात्मक शक्तियों से छुटकारा मिलता है. साथ ही नकारात्मक शक्तियां घर में भी प्रवेश नहीं कर पाती हैं.

यही नहीं अगर आपका बच्चा आपका कहना नहीं मानता है तो आप पूर्व दिशा की ओर से तुलसी के तीन पत्ते तोड़कर पहले भगवान के मंदिर में रखें. उसके बाद ये पत्ते बच्चे को खिला दें, बच्चा आपकी बात मानने लगेगा.

आपकी इन गलतियों की वजह से नाराज हो जाते हैं भगवान और घर में आ जाती है गरीबी

First published: 31 March 2019, 14:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी