Home » कल्चर » These mistakes brings trouble and create money problems
 

आपकी इन गलतियों की वजह से नाराज हो जाते हैं भगवान और घर में आ जाती है गरीबी

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 March 2019, 12:11 IST

तमाम मेहनत करने के बावजूद कुछ लोगों के घर में तरक्की नहीं होती. लेकिन ये सब ऐसे ही नहीं होता बल्कि इसकी पीछे कोई वजह होती है. इन कारणों से ही उनके घर में गरीबी और दरिद्रता वास करने लगती है और तमाम मेहनत करने के बाद भी उनके पास पैसे नहीं आता. अगर आप भी अपनी गरीबी और दरिद्रता से छुटकारा पाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको अपने घर की दिशाओं में कुछ विशेष ध्यान देना होगा.

जानिए क्या है घर में गरीबी आने की वजह

महिलाओं को लक्ष्मी का रूप मना जाता है. इसलिए अगर आपके घर में महिलाओं का सम्मान नहीं होता है तो शुक्र और चंद्र ग्रह के अशुभ परिणाम झेलने पड़ सकते हैं. इन्हें स्त्री कारक माना जाता है. इसके साथ ही अगर आप शुक्र और चंद्र ग्रह के शुभ परिणाम चाहते हैं तो घर की दीवारों को काले और नीले रंग से नहीं रंगना चाहिए.

इसके अलावा घर की रसोई दक्षिण पूर्व भाग में होनी चाहिए. इस दिशा को रसोई के लिए सबसे अच्छा माना जाता है. ऐसा करने से घर में हमेशा देवी अन्नपूर्णा निवास करती हैं. बता दें कि घर में दरिद्रता की एक वजह घर में लड़ाई-झगड़ा और कलह भी है. जिससे घर की आर्थिक स्थिति खराब हो जाती है.

यही नहीं घर में इधर-उधर पड़े कपड़ों से भी दरिद्रता बढ़ती है. साथ ही टूटी-फूटी और खराब चीजों का घर में रखना भी शुभ नहीं माना जाता. ऐसा होने से धन की देवी लक्ष्मी की नाराज हो जाती हैं और उस घर से दूर चली जाती हैं. साथ ही घर के मुख्य दरवाजे को शाम के वक्त अंधेरा रहना भी दरिद्रता की निशानी है. ऐसा करने से भगवान आपसे नाराज हो जाते हैं. और परिवार में परेशानियां बढ़ने लगती हैं. साथ ही देर रात्रि तक जागने और सुबह देर तक सोने वाले लोगों के घर में भी नकारात्मक ऊर्जा का वास होने लगता है और परेशानिया बढ़ जाती है.

आज के दिन ना करें ये गलतियां, वरना हो सकता है काफी नुकसान

First published: 30 March 2019, 12:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी