Home » कल्चर » these signal happen then understand something is going to very good
 

अगर आपको भी घर से निकलते वक्त दिखे ये संकेत, तो अच्छे दिन की होने वाली है शुरुआत

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 September 2020, 15:21 IST

अक्सर हमें कुछ अलग अलग संकेत मिलते हैं लेकिन हम कभी भी उन पर ध्यान नहीं दे पाते हैं. इनमें से कुछ संकेत को शुभ माने जाते हैं वहीं कुछ प्रभाव का असर हमारे जीवन में बहुत बुरा पड़ता है.चलिए आज हम आपको बताते हैं कुछ ऐसे ही संकेतों के बारे में.

कहा जाता है कि अगर आप बाहर जाते हैं और आपको दूध का बर्तन दिख जाए तो समझ जाएं कि आपका कार्य सफल होने वाला है. इसके अलावा आपका दिन अच्छा बीतेगा.भरे पानी का बर्तन दिखना भी शुभ संकेत होता है. इसी तरह आप बाहर जाते समय ऐसा हो जाए तो माना जाता है कि कार्य में सफलता मिलती है.


भूलकर भी अपने सिरहाने नहीं रखनी चाहिए ये चीजें, पड़ता है बुरा असर

इसके अलावा वास्तु में ये भी बताया गया है कि छत पर आम की गुठली फेंकना शुभ होता है. यह धन लाभ और सफलता का संकेत माना गया है. इसके अलावा अगर कोई पक्षी कोई छल्ले जैसी चीज फेंकता है तो यह भी शुभ संकेत माना जाता है.

वहीं ये भी कहा जाता है कि जिस दिन आपका चेहरा ज्यादा ग्लो करें उस दिन से आपके अच्छे दिनों की शुरुआत होनी वाली है. वहीं घर से निकलते वक्त अगर गाय का बछड़े को दूध पिलाते हुए नजर आए तो ऐसा संकेत दिखाना शुभ माना जाता है.अगर रास्ते में धन लाभ का संकेत माना जाता है. वहीं शाम के समय मिले पैसों को मंदिर में दान कर देना शुभ माना गया है.

Navratri 2020: कलश स्थापना और पूजा के लिए इस प्रकार करें खरीददारी, इन बातों का रखें ख्याल

First published: 21 September 2020, 15:22 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी