Home » कल्चर » These things will make you pauper, do it outside immediately from your house
 

आपके घर में भी हैं तो तुरंत करें बाहर, ये चीजें आपको बना देंगी कंगाल, पैसे आने में सबसे बड़ी रुकावट

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 January 2020, 15:10 IST

ज्यादातर लोग इस बात से परेशान दिखते है कि वह पैसे नहीं बचा पाते. लोगों को लगता है कि उनके पैसे बचते नहीं हैं और सैलरी भी नहीं बढ़ती. लोग पैसे की तंगी की वजह से परेशान दिखाई देते हैं. कई बार लोग पूजा-पाठ करवाते हैं. क्या आप जानते है कि ये परेशानियां कोई पूजा-पाठ नहीं बल्कि आपके ही घर में मौजूद कुछ चीजों को हटाने से खत्म हो जाएंगी.

आपको हम आज ऐसी बातें बताने जा रहे हैं जिससे बचकर आप अपनी दिक्कतों को दूर कर सकते हैं. ऐसी चीजें लगभग सभी के घरों में पाई जाती हैं. इन चीजों को आप अपने घर से हटाकर अपनी शारीरिक परेशानी, मानसिक उत्पीड़ना और पैसों की तंगी से निजात पा सकते हैं. इन चीजों का घर में होना अशुभ संकेत होता है. इससे आपकी कभी तरक्की नहीं होगी.

मधुमक्खी का छत्ता- आपके घर में अगर मधुमक्खी का छत्ता है तो आप उसे तुरंत हटवा दें. मधुमक्खी का छत्ता घर में होना अशुभ संकेत है. इसकी वजह से कई बार तरक्की रुकने के साथ कोई अनहोनी भी हो सकती है.

चमगादड़- आपके घर में अगर चमगादड़ उड़ते रहते हैं या कहीं बैठे रहते हैं तो यह आपकी तरक्की में काफी बाधा है. चमगादड़ का घर में आना सूनेपन की निशानी है. इसका साफ संकेत होता है कि घर में रहने वाले लोग परिवार छोड़कर जा सकते हैं. इससे कभी आपके परिवार में सुख-शांति और धन नहीं आएगा.

मकड़ी का जाला- मकड़ी का जाला हर घर में पाया जाता है. लेकिन आप हमेशा कोशिश करें कि घर में कभी भी मकड़ी का जाला ना लगा रहे. समय-समय पर मकड़ी का जाला निकालते रहें. ऐसा होने पर घर में परेशानियां बनी रहेंगी. घर में मकड़ी का जाला होने से लक्ष्मी कभी नहीं आती.

झाड़ू- कई बार लोग गंदगी होने पर शाम को भी झाड़ू लगाने लगते हैं लेकिन क्या आपको पता है कि शाम 6 बजे के बाद कभी भी घर में झाड़ू नहीं लगानी चाहिए. ऐसा करने से आप अपने घर में आई लक्ष्मी का अपमान कर रहे हैं और उसे भगा रहे हैं. कहते हैं कि शाम के वक्त घर में लक्ष्मी का वास होता है.

First published: 14 January 2020, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी