Home » कल्चर » these-three-dreams-for-money
 

अगर आपको दिखते हैं सपने में ये दो जानवर तो समझिए खुलने वाले हैं आपके किस्मत के ताले!

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 December 2020, 11:53 IST

स्वप्न शास्त्र के मुताबिक सपने हमें भूत, वर्तमान और भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में संकेत देते है. कई बार हम सपने में कोई जानवर या पशु-पक्षि देखते हैं. जिसका संबंध भी हमारे भाग्य से ही होता है. इस दौरान अगर हम कुछ विशेष जानवर को सपने में देखते हैं तो इसका संकेत होता है कि हमें भविष्य में धन मिलने वाला है.

हिंदू धर्म में गाय की पूजा की जाती है. मान्यता के मुताबिक गाय में गाय में 33 करोड़ देवी-देवताओं का वास माना जाता है. स्वप्न शास्त्र के मुताबिक अगर सपने में गाय को देखते हैं तो वो बहुत शुभ होता है.इस सपने का मतलब होता है कि व्यक्ति को उसके जीवन में सफलता मिलने वाली है.


सपने में गाय को अलग-अलग तरह से देखने का मतलब भी अलग होता है. जैसे कि यदि आपने सपने में गाय को दूध देते हुए देखा है तो इसका मतलब होता है कि सुख-समृद्धि आने वाली है. इसके अलावा अगर आपने चितकबरी गाय को सपने में देखा है तो सूद ब्याज के व्यापार में आपको आपार लाभ मिलने वाला है.

इसके अलावा सपने में हाथी को देखना भी काफी शुभ होता है. स्वप्न शास्त्र के मुताबिक अगर आप सपने में हाथी दिखते हैं तो ये काफी शुभ माना जाता है. आने वाले वक्त में आपको ऐश्वर्य और समृद्धि की प्राप्ति होने वाली है.लेकिन कहा जाता है कि यदि आपने हाथी को सपने में देखा है तो आपको माता महालक्ष्मी के मंदिर में हाथी की एक प्रतिमा को अर्पित करना चाहिए.

वहीं अगर आप सपने में उल्लू को देखते हैं तो समझिए मा लक्ष्मी की कृपा आप पर बरसने वाली हैं. धार्मिक मान्यता के मुताबिक, धन की देवी मां लक्ष्मी का वाहन उल्लू है. ऐसे में सपने में उल्लू का दिखाई देना धन मिलने का संकेत माना जाता है. हालांकि यह सपना देखने के बाद आपको माता महालक्ष्मी के मंदिर में लाल रंग का वस्त्र अर्पित करना चाहिए.

इस दिन मनाई जाएगी मार्गशीर्ष पूर्णिमा, ये है खास महत्व

First published: 28 December 2020, 11:53 IST
 
अगली कहानी