Home » कल्चर » these-vastu-tips-for-repay-debt
 

अगर आप भी कर्जे के बोझ से हैं परेशान, तो अपनाएं वास्तु के ये टिप्स

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 December 2020, 18:27 IST

व्यक्ति कि जब आर्थिक स्थिति कमजोर हो जाती है तो कर्ज लेना मजबूरी हो जाता है. लेकिन कर्ज का बोझ भी बढ़ता है. तमाम तरह की कोशिशों के बाद भी इसे उतार पाना मुश्किल हो जाता है. यदि आप भी कर्ज से परेशान हैं तो वास्तु के कुछ आसान उपायों को करके आप अपनी इस परेशानी से मुक्ति पा सकते हैं. तुलसी का पौधा वास्तु दोष को दूर करता है. घर के मेन गेट पर ईशान कोण में तुलसी का पौधा रखना चाहिए. उस पौधे को प्रतिदिन जल देना चाहिए और शाम के वक्त तिल के तेल का दीपक जलाना चाहिए. इससे घर में तेजी से धन का आगमन होता है.

आपके घर में पैसा नहीं रुक रहा है या कर्ज से मुक्ति नहीं मिल पा रही है तो हो सकता है कि आपके घर के पानी के स्थान की दिशा में दोष हो. ऐसी स्थिति में घर और व्यापार स्थल की पानी की दिशा में बदलाव करके देखें या फिर घर और व्यापार की उत्तर दिशा में पानी का पात्र रखें. जल के लिए उत्तर दिशा को सही माना गया है.


वास्तु के अनुसार ऐसा करें किचन, कभी नहीं रुकेगी तरक्की ही तरक्की

घर और व्यापार के स्थान में लाफिंग बुद्धा को रखना बहुत शुभ माना जाता है. यदि आप आर्थिक परेशानियों से जूझ रहे हैं तो धन की गठरी पकड़े लाफिंग बुद्धा को घर के उत्तर-पश्चिम कोण में रखें. इससे पैसों की परेशानी दूर होती है, और आर्थिक स्थिति मजबूत होती .वास्तु में विंडचाइम से निकलने वाली ध्वनि को बहुत अच्छा माना जाता है, घर के दरवाजों और खिड़कियों पर नौ पाइप वाली विंड चाइम लगानी चाहिए. इससे निकलने वाली आवाज से नकारात्मक ऊर्जा नष्ट होती है और सकारात्मकता का संचार होता है.

मां लक्ष्मी को खुश करने के लिए करें ये उपाय, पैसों की होगी बरसात!

First published: 2 December 2020, 18:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी