Home » कल्चर » use this things in wednesday
 

अगर पैसों की तंगी से आप हैं परेशान, तो बुधवार के दिन जरूर करें ये उपाय

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 April 2021, 16:57 IST
कॉन्सेप्ट फोटो

बुधवार का दिन भगवान गणेश का दिन होता है. इस दिन गणेश जी की पूजा-अर्चना करने का विधान है, क्योंकि गणेश जी को विघ्नहर्ता कहा जाता है. वो रिद्धि-सिद्धि के दाता और शुभ-लाभ के प्रदाता है. गणेश जी सभी विघ्नों को हर कर रोग, दोष और दरिद्रता को दूर करते हैं.

अगर आप किसी भी वजह के चलते अपने काम में सफल नहीं हो रहे हैं तो आपको इस दिन कुछ विशेष उपाय करने हैं. जिन्हें अपनाकर आप अपनी परेशानियों से निजात पा सकते हैं. इसके अलावा आप इन उपायों को अपनाकर अपने घर की समस्त नकारत्मक उर्जा को भी खत्म कर सकते हैं.


आप स्नान-ध्यान कर दूर्वा अर्पण बुधवार के दिन किसी गणेश जी के मंदिर में जाकर उनके दर्शन करें. इसके बाद वहां दूर्वा की 11 या 21 गांठ भगवान को अर्पित करें. ऐसा करने से आपको अपने करियर में आ रही रूकावटों में शुभफल मिलेगा.

 

इसके अलावा बुधवार के दिन आप गणपति भगवान को सिंदूर अर्पित करें. कहा जाता है कि ऐसा करने से गणेश जी आपकी समस्त परेशानियों को हर लेते हैं और इन समस्याओं का कोई ना कोई समाधान करते हैं.

बुधवार के दिन गणेश मंदिर में सात बुधवार तक गुड़ का भोग लगाए. इसके बाद इसे प्रसाद के रूप में सबको बाटें. ऐसा करने से आपकी मनोकमना पूरी होती है.

साथ ही अगर आपको लगता है कि आपको आपकी मेहनत का फल नहीं मिलता है तो इसके लिए बाद गणेश जी का रुद्राक्ष धारण कर सकते हैं.

गणेश जी को मूंग के लड्डओं का भोग लगाना शुभ माना जाता है. इसका भोग चढ़ाकर आप अपनी परीक्षा में पास होने की प्रार्थना करें. आपको इसका लाभ जरूर मिलेगा.

साथ ही हर बुधवार को गाय को हरी घास खिलाएं. यदि आपको हरी घास खिलाना संभव न हो तो हरी सब्जी खिला सकते हैं. ऐसा करने से आपके घर में सारी क्लेश दूर होती है साथ ही घर में सुख समृद्धि बनी रहती है.

घर में जब होने वाला होता है मां लक्ष्मी का आगमन, तो मिलते हैं ये इशारे!

First published: 20 April 2021, 16:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी