Home » कल्चर » vaastu tips if your house gate is black know what does it indicate
 

अगर काला है आपके घर का मेन गेट तो तुरंत बदलें इसका रंग, वरना चौपट हो जाएगा व्यापार

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 April 2019, 11:11 IST

वास्तुशास्त्र के अनुसार घर बनाने से कई घर में सुख-शांति बनी रहती है. वास्तु के अनुसार घर में रखी हर चीजों की अपनी एक अलग दिशा होती है. वास्तु के अनुसार, हम अपने घर में जिस दिशा में सामान रखते हैं. उसका असर हमारे जीवन पर पड़ता है.

बहुत से ऐसे घर होते हैं. जहां हमेशा हर छोटी-छोटी बातों पर विवाद होता रहता है. या फिर कई ऐसे घर होते हैं, जहां कोई ना कोई बीमार जरूर रहता है.

अगर आपका भी घर ऐसा है, तो अपने घर में वास्तुदोष है. आज हम आपको कुछ ऐसे वास्तु टिप्स देने जा रहे हैं, जिससे आप अपने घरों का वास्तु दोष को दूर कर सकेंगे. चलिए जानते हैं, वो 5 वास्तु दोष जिसके कारण घर में बनी रहती है अशांति-

इस 4 राशि के लोगों को मिलता है मनचाहा प्यार, जीवन के हर काम में होते हैं सफलता

1. वास्तुशास्त्र के अनुसार, घर का मेन गेट अन्य दवाजों की तुलना में बड़ा होना चाहिए. यदि आपके घर का मेन गेट दूसरे दरवाजों से छोटा है, तो इससे पैसों से जुड़ी समस्या हो सकती है.

2. वास्तु के हिसाब से सूर्योदय के समय घर की ख‌िड़क‌ियां खुली रखनी चाह‌िए. ऐसा करने से घर में पॉजिटिव एनर्जी आती है.

3. वास्तु के अनुसार, घर का मेन गेट काले रंग का नहीं होना चाह‌िए. घर का मेन गेट काले रंग का होने से परिवार के मुख‌िया को धोखा, अपमान और लगातार व्यापार में नुकसान का सामना करना पड़ सकता है.

4. वास्तु के अनुसार दरवाजों के पीछे कभी भी किसी भी तरह का हथियार या डंडा आदि नहीं रखना चाहिए. ऐसा करने से परिवार में विवाद होने की स्थिति रहती है.

5. बेडरूम में वॉश बेस‌िन नहीं होना चाह‌िए. इससे लव रिलेशनशिप में परेशानियां हो सकती हैं.

हथेली पर हैं अगर ऐसे निशान तो बन सकते हैं अच्छे जज और एडवोकेट

First published: 3 April 2019, 11:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी