Home » कल्चर » Valentine Day 2019 Married couple use this vastu tips on valentine day night to boost romance and love in life
 

वेलेंटाइन डे पर बेडरूम में अपनाएं ये वास्तु, खत्म नहीं होगी रोमांटिक लाइफ

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 February 2019, 16:29 IST

प्यार से दुनिया की हर बड़ी से बड़ी चीज को हासिल किया जा सकता है. शादीशुदा लोगों की जिंदगी में प्यार काफी अहमियत रखता है. ऐसे में अगर पति-पत्नी के बीच प्यार कम होने लगे और दूरियां बढ़ने लगे तो परेशानियां आना स्वभाविक है. क्योंकि सबसे पहले ऐसे होने परे आपकी रोमांटिक लाइफ बर्बाद होती है. लेकिन रोमांटिक लाइफ यानि रोमांस ही आपकी शादीशुदा जिंदगी में दोबारा खुशियां ला सकता है. इसके लिए जरूरी है कि आप अपने बेडरूम के रोमांटिक अंदाज में ही सजाएं.

वेलेंटाइन डे वीक में हम आपको ऐसे ही कुछ वास्तु के बारे में बताने जा रहे हैं. जिन्हें अपना कर आप अपनी लाइफ में दोबारा से रोमांस वापस लाया जा सकता है. बता दें कि आपके खोए प्यार का कारण आपके बेडरूम का वास्तु हो सकता है. कई बार सब कुछ सही रहते हुए भी रिश्ते में वह बात नहीं आ पाती जो एक दूसरे को बांधे रखने के लिए बेहद जरूरी है.

इसलिए आप अपने कमरे को वास्तु के मुताबिक ही सजाएं संवारें. सही वास्तु से आपकी जिंदगी में दोबारा से प्यार वापस आ सकता है. इतना ही नहीं इसके लिए कुछ उपाय करने होंगे. जिन्हें वेलेंटाइन डे के मौके पर अपना सकते हैं और अपनी वेलेंटाइन के साथ भरपूर प्यार और रोमांस कर सकते हैं.

ये तरीके आपकी जिंदगी में दोबारा भर देंगे प्यार

अगर आप अापकी शादीशुदा जिंदगी में यानि रोमांस में कमी आने लगी है तो अपने घर के बेडरूम में प्यार करते कपल्स की फोटो लगाएं. जिसमें आप राधा-कृष्ण के प्रेमालाप की तस्वीर या लविंग बर्ड की फोटो लगा सकते हैं. साथ ही इस बात का भी ध्यान रखें कि ये तस्वीरें हमेशा सिराहने के पास ही लगाएं. ना कि पैरों की तरफ.

इसके अलावा हर अमावस्या को काले तिल लें और उसे कमरे के उत्तर-पश्चिम कोण पर रख दें. अगले दिन इसे किसी पेड़ या पौधे में डाल दें. ऐसे करने आपकी रोमांटिक लाइफ पहले से बेहतर हो जाएगी. बता दें कि अपके बेडरूम की खिड़की दूसरे कमरे में ना खुलती हो साथ ही इस बात का भी ध्यान रखें कि आपके बेडरूम की खिड़की एकदम आपके बेड से एक दम सटी ना हो.

 

अगर आप अपनी लाइफ में प्यार बढ़ाना चाहते हैं तो चांदी की कटोरी में कपूर रख कर जलाने से आपकी इच्छा पूरी होगी. इसके अलावा बेडरूम की चादरें या तकिया गुलाबी रंग का ही रखें. अगर ऐसा संभव ना हो तो आप कमरे में गुलाबी रंग की लाइट लगाएं. जो आपके प्यार में नया अहसास लेकर आएगा.

इसके अलावा अपनी लव लाइफ को दोबारा से पाने के लिए पति-पत्नी को अपने सोने के दिशा का भी विशेष ध्यान रखना चाहिए. यानि पत्नी को हमेशा अपने पति के बाईं ओर सोना चाहिए. बेडरूम में बाथरूम को नैऋत्य कोण में बनवाएं. अगर ये संभव ना हो तो उतर-पश्चिम दिशा में बनवाना शुभ माना जाता है.

 

साथ ही हर पूर्णिमा या शुक्रवार को बाथरूम को नमक के पानी से जरूर धोएं. इसके अलावा बेडरूम में पलंग दक्षिण या दक्षिण-पश्चिम दिशा में ही लगाएं. पलंग को दक्षिण दिशा की दीवार के साथ लगाएं तो सबसे बेहतर है. इस बात का ध्यान रखें कि सोते समय सिर दक्षिण की ओर और पैर उत्तर दिशा में होने चाहिए.

साथ ही इस बात का विशेष ध्यान रखना चाहिए कि बेडरूम में पलंग दीवार के एकदम बीच में होना चाहिए. इसके अलावा बेड पर एक ही गद्दा होना चाहिए दो गद्दे होने से रिश्तों में दरार पड़ने की संभावना बढ़ जाती है. साथ ही बेड पर एक ही चादर का इस्तेमाल करें. यानि पति-पत्नी एक ही चादर को ओढ़कर सोएं.

ये भी पढ़ें- वैलेंटाइन डे पर ये मॉल दे रहे है शानदार ऑफर, अपने पार्टनर के साथ करें सेलिब्रेट

First published: 9 February 2019, 12:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी