Home » कल्चर » Valentine’s Day Special: Are you still single? Scientists say being single kill you faster than obesity! Know details inside
 

Valentine’s Day: अगर अभी तक है आप सिंगल तो तलाश ले अपना पार्टनर, नहीं तो जा सकते है मौत के करीब!

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2019, 13:10 IST
Valentine’s Day Special

फरवरी का महीना आता है और कपल्स के लिए प्यार भरे दिन आ जाते हैं. सभी अपने पार्टनर के साथ वैलेंटाइन डे को सेलिब्रेट करते हैं. वैलेंटाइन डे के पहले भी कई दिन होते है किस डे, हग डे, प्रॉमिस डे और सभी दिन कपल्स के लिए खास होते हैं. लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते है जो सिंगल होते हैं और वो इन दिनों में सभी को खुश देखकर सांत्वना देते रहते हैं. तो वहीं हम आपको आज एक स्टडी के बारे में बताने जा रहे है जिसमें खुलासा हुआ है कि अगर आप सिंगल है तो ये आपको धीरे-धीरे मार सकता है. मतलब अगर आप अभी तक सिंगल है तो सावधान हो जाइये क्योंकि ये आपको मार सकता है.

 

Valentine’s Day Special

शोध के अनुसार, अकेलापन मोटापे की तुलना में ज्यादा खतरनाक हो सकता है और ये आपको धीरे-धीरे मार रहा है. रिपोर्ट्स के अनुसार,आंकड़े कहते हैं कि अकेलेपन के कारण जल्दी मरने की संभावना 50% बढ़ जाती है और इसके अपेक्षा मोटे लोगों की मरने की संभावना 30% होती है.

 

 

Valentine’s Day Special

ग्रांसेट की रिपोर्ट के अनुसार, ब्रिटेन में लगभग 75% पुरानी आबादी अकेलेपन से जूझ रही हैं और यहां तक कि ज्यादातर इसके बारे में बात भी नहीं करते हैं. सर्वे के अनुसार,यूके में अकेलेपन को एक बड़ी बिमारी कहा जाता है और यूरोप में इसे ठीक करने के लिए लोग काफी पैसा खर्च करते हैं. बिमारी के चलते वहां लोग हर साल 26 मिलियन खर्च कर देते हैं. सीधी सी बात ये कहीं जा रही है कि शारीरिक और मानसिक दोनों ही तरह से अकेलेपन को बुरा माना जाता है.

 

Valentine’s Day Special

विशेषज्ञों के अनुसार, जब भी लोगों का अकेलेपन के लिए इलाज किया जाता है तो सामाजिक वातावरण में आने के लिए वक्त लगता है. तो इस वैलेंटाइन अच्छा होगा अगर आप अपने लिए कोई अच्छा पार्टनर ढूंढ ले क्योंकि अकेलापन आपको मौत के करीब लेकर जा रहा है.

First published: 11 February 2019, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी