Home » कल्चर » Valentine special: never propose a girl like this in this valentine
 

वैलेंटाइन स्पेशल: भूल से भी न करें इन लड़कियों को प्रपोज़

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 February 2018, 11:20 IST

वैलेंटाइन डे पर अगर आप भी किसी लड़की को प्रोपोज़ करने का सोच रहे हैं तो जरा फिर से सोच लें. ऐसी लड़की को प्रोपोज़ करना आपको मुश्किल में डाल सकता है. लड़कियों के हंसने के तरीके से आप उनके स्वाभाव के बारे में अनुमान लगा सकते हैं. और आप ये तय कर सकते हैं की जिस लड़की को आपने  एक नज़र में पसंद किया है वो स्वाभाव म आप जैसी है या नहीं.
लड़कियों के हंसने के तरीके से आप जान सकते हैं उनका स्वाभाव
हंसने और मुस्कुराने दोनों में काफी अंतर है. सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक आपके हंसने या मुस्कुराने का तरीका बहुत कुछ कहती है. हर किसी के हंसने और मुस्कुराने का तरीका अलग-अलग होता है. अगर बात की जाए तो लड़कियों की तो वह अलग-अलग ढंग से हंसती और मुस्कुराती हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि लड़कियों के हंसने के तरीकों में कई बातें छुपी होती हैं.
जी हां, सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक हंसने के तरीके से भी किसी व्यक्ति के स्वभाव के बारे में काफी कुछ जाना जा सकता है. इस ग्रंथ में लड़कियों से जुड़ी कई बातों का वर्णन किया गया है. शास्त्र में लड़कियों की हंसी देखकर उनके चरित्र और स्वभाव के बारे में पता करने के बारे में वर्णित है.

खिलखिलाकर हंसना
सामुद्रिक शास्त्र में खिलखिलाकर हंसने वाली लड़कियों के लिए लिखा है कि ऐसी लड़कियां सहनशील, दयालु और सभी का भला चाहने वाली होती हैं. वह कभी किसी को धोखा नहीं देती। इसके अलावा ऐसी लड़कियों को ज्यादातर किस्मत का साथ मिलता रहता है.

ठहाके मारकर हंसना
ठहाके मारकर हंसने वाली लड़कियां ज्यादातर अपनी लाइफ में सक्सेस होती हैं. ऐसी हंसी के साथ अगर चेहरा व्यंगपूर्ण हो तो उन लड़कियों में अहंकार की भावना होती है.
रुक-रुक कर हंसना
रुक-रुक कर हंसने या एक ही बात पर बहुत देर तक हंसने वाली लड़कियों की मानसिक शक्ति कमजोर होती है. सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक ऐसी लड़कियां आलसी और कमजोर याददाश्त वाली होती हैं.

शांत मुस्कान
जिन लड़कियों की मुस्कान शांत होती हैं वह अपने मन की प्रसन्नता को जताती हैं. सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक ऐसी लड़कियां गंभीर, धैर्यवान, विश्वासी और ज्ञानी होती हैं.

First published: 13 February 2018, 10:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी