Home » कल्चर » Vastu defect will be removed from the get these thing in main door
 

अगर इस रंग का है आपके घर का मुख्य द्वार, तो आज ही बदल लें, वरना खुशियां में लग सकता है ग्रहण

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 July 2019, 12:10 IST

वास्तु टिप्स घर में जीवन और सुख समृद्धि के लिए बेहद जरूरी होता है. यदि आप अपने घर में कुछ नेगेटिव फील कर रहे होते हैं, तो ऐसे में कहीं ना कहीं वास्तु दोष हो सकता है. अगर आपने अपना घर बनाने से पहले वास्तु टिप्स को फोलो नहीं किया है, तो घर बनने के बाद कुछ टिप्स को फोलो कर इन वास्तु दोष को दूर कर सकते हैं. चलिए जानते हैं वे टिप्स, जिससे घर में होंगी खुशियां ही खुशियां-

मेन गेट

घर के मेन गेट से दोस्त, रिश्तेदार और पड़ोसी प्रवेश करते हैं. यहां तक की इसी द्वार से हर सुख-दुख, खुशियां भी प्रवेश करती हैं. ऐसे में मेन गेट को एक दम साफ और क्लीन रखना चाहिए.

अगर हम मेन गेट को अच्छे तरह से साफ करके नहीं रखते हैं, तो इससे हमारी खुशियां बर्बाद हो सकती हैं. मेन गेट को साफ करने के साथ-साथ इसके रंग पर भी विशेष ध्यान दें. अगर आप अपने घर में सुख-शांति लाना चाहते हैं, तो मेन गेट को हमेशा सफेद रंग से ही रंगवाएं. वहीं, अगर आपका मेन गेट काले रंग से रंगा होता है, तो इससे आपके घर की खुशियां आकर वापस लौट जाती हैं.

हथेली पर है ये उभार, तो मिल सकती है आपको इन बड़े पदों पर सरकारी नौकरी 

मेन गेट पर रोशनी का रखें ख्याल

बहुत से लोग ऐसे होते हैं, जो अपने घरों में लाखो-करोड़ों रुपए खर्च करते हैं, लेकिन उनके घर में सूर्यास्त के बाद अंधेरा छा जाता है. बहुत से लोग ऐसा सोचते हैं कि सोसायटी की लाइट की रोशनी काफी होती है, एक और बल्ब लगाकर खर्चा क्यों? लेकिन ऐसा सोचना आपके लिए गलत साबित हो सकता है. क्योंकि इससे घरों में नकारात्मक ऊर्जा आती है. इसलिए शाम होते ही अपने घर के मेन गेट पर एक बल्ब जरूर जलाएं ऐसा करना बेहद जरूरी होता है.

पार्टनर का है ऐसा अंगूठा, तो संभल कर रहें जरा, वरना उसे किसी भी वक्त आ सकता है गुस्सा

First published: 24 July 2019, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी