Home » कल्चर » vastu-remedies-to-improve-new-year-2021
 

अगर आप चाहते हैं नए साल में धन समृद्धि और पैसों की बढ़ोत्तरी, तो अपनाएं ये उपाय

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 December 2020, 11:54 IST

आज 2020 का आखिरी दिन है और नए साल के हम सभी लोग बेसब्री से 2021 का इंतजार कर रहे हैं. क्योंकि 2020 साल स्वास्थ्य के साथ साथ आर्थिक तंगी हमारी सबसे बड़ी समस्या रहा है. आर्थिक मुश्किलों से बचने के लिए वास्तु में ऐसे कौन से उपाय हैं, जिनसे धन संपत्ति पाने के मार्ग में आ रही सभी बाधाओं को खत्म कर धन के साथ सोसाइटी में मान सम्मान प्राप्त कर सकते हैं.आर्थिक परेशानी से छुटकारा पाने के लिए घर की उत्तर दिशा दूषित हो यह दिशा कुबेर देव की दिशा है जो धन के देवता कहे जाते हैं. इस दिशा में अगर भारी सामान, शौचालय, कूड़े का डब्बा या जूतों की अलमारी होगी तो यह दिशा दूषित मानी जाती है.

नए साल में खरीदे ये शुभ प्रतीक चिन्ह, घर में पूरे साल बनी रहेगी खुशहाली


 

इस दिशा के दोषों को जितना जल्दी हो सके दूर करने की कोशिश करें. इन दोषों की वजह से आपके सामाजिक रिश्ते खराब होने लगते हैं, आपका सपोर्ट सिस्टम भी कमजोर पड़ने लगता है. इस दिशा में चौड़े पत्ते वाली मनी प्लांट का पौधा नीले गमले में लगाने से लाभ होता है.इस दिशा में पानी का स्त्रोत होना भी शुभ माना गया है. अगर नल लगाना संभव नहीं है तो आप फिश एक्वेरियम इस दिशा में लगा सकते हैं इसके अलावा जिस सीनरी में पानी दिखे वो भी इस दिशा में सजाई जा सकती है.

कई बार हमे ऐसा लगता है कि हम बहुत मेहनत करते हैं लेकिन फिर भी हमें मान-सम्मान नहीं मिल पाता है. तो इसके लिए आप अपने घर की पूर्व दिशा का अवलोकन करना चाहिए. इस दिशा के दूषित होने से व्यक्ति को वह इज्जत प्राप्त नहीं होती जिसका वह हकदार होता है. इस दिशा में पीतल के सूर्य को लगाना अच्छा उपाय है.

नए साल में चाहते हैं बजरंगबली की कृपा, तो करना होगा ये आसान उपाय

First published: 31 December 2020, 11:54 IST
 
अगली कहानी