Home » कल्चर » vastu shastra tips for home
 

Vastu Tips: फौरन हटा दे घर में रखी ये चीजें, वरना पैसों की होती है बहुत किल्लत

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 July 2020, 13:10 IST

हमारे सबके साथ अक्सर ये समस्या होती है कि हम बहुत प्रयास करने के बाद भी धन की बहुत ज्यादा बचत नहीं कर पाते हैं. ऐसा कहा जाता है कि कभी कभी ऐसा हमारे आसपास के वातावरण के कारण हो रहा है. वास्तुशात्र के मुताबिक कुछ चीजों को अपने पास रखने से धन का नुकसान होता है. चलिए बताते हैं आज आपको उन चीजों के बारे में जिनको अपने पास रखने से धन हानि होने की संभावना रहती है.

पुराना टिकट-
अक्सर कई लोगों को पुराने टिकल संभाल कर रखने की आदत होती है. वास्तु के मुताबिक पुराना टिकट रखना शुभ नहीं होता है.इसलिए पर्स में और जेब में पुराना टिकट रखने से खर्च ज्यादा होता है.


सावन में मंगला गौरी का व्रत करके मां पार्वती को ऐसे करें खुश, ये है पूजा की विधि

फटे नोट-
वास्तु के मुताबिक फटे हुए नोट अपने पास में रखने से धन की हानि होती हैं. इसलिए अगर आपके पास भी फटे हुए नोट हैं तो इन्हें अपने पास ना रखें.

फटा हुआ पर्स-
अक्सर आपने सुना होगा कि पर्स रखना अशुभ होता है. वास्तु के मुताबिक फटा पर्स रखने से धन हानि होती है. फटे हुए पर्स के कारण नकारात्मकता बढ़ती है. ध्यान रखें कि अगर आपका पर्स भी फट गया है तो इसे जरूर बदल लें.

घर में गलती से भी न लगाएं भगवान शनि की मूर्ति या तस्वीर, वरना निश्चित है आपकी बर्बादी

 

बंद घड़ी-
घर में कभी भी बंद घड़ी अपने पास रखना शुभ नहीं होता है. बंद घड़ी से नकारात्मकता बढ़ती है. यदि आपकी घड़ी बंद हो गई है तो इसे तुरंत ठीक करवा लें. बंद घड़ी को पहनने और घर में रखने से नुकसान होता है.

खाली पर्स-
किसी भी व्यक्ति को कभी भी खाली पर्स नहीं रखना चाहिए. कहा जाता है कि पर्स में कुछ पैसे जरूर रखना चाहिए. खाली पर्स रखने से धन में नुकसान होता है.

फटी जेब-
वास्तु शास्त्र के मुताबिक फटी जेब वाले कपड़े कभी भी नहीं पहनने चाहिए. ऐसा करने से कभी भी पैसों की कमी नहीं होती है.

सावन के महीने में करें भगवान राम की पूजा, भगवान शिव पूरी करेंगे मन की इच्छा

First published: 9 July 2020, 13:10 IST
 
अगली कहानी