Home » कल्चर » vastu tips dreams signals of money
 

जब घर में होने वाला होता है पैसों का आगमन, तो मिलते है खास संकेत!

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 December 2020, 15:54 IST

जिंदगी में कई सारी ऐसी घटनाएं हमारे लिए कुछ खास संकेत माने जाते हैं. ऐसे में कुछ घरों और रास्तों में दिखने वाले पक्षी या जीव होते हैं जो हमारे साथ उस दिन होने वाली घटना या भविष्य की शुभ और अशुभ घटनाओं के बारे में बताते हैं. ऐसा ही हम कभी कभी सपनों में जो देखते हैं उसका भी कोई मतलब बताया गया है.

शास्त्र के मुताबिक शास्त्र के अनुसार सपने हमें भविष्य में घटित होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का पूर्व संकेत देते हैं. इसके अलावा नींद में देखे गए सपने भी हमें कई तरह के इशारे करते हैं. अगर आप अपने सपने में दूध और दही देखते हैं तो इस संकेत को भी धन का संकेत माना जाता है. इसी के साथ अगर आपने सपने में दूध दही की दुकानें देखीं हैं तो ऐसा सपना माना जाता है कि यह घर में प्रचुर धन के आगमन से संबंधित है.


सपने में पानी देखना सकारात्मक माना जाता है. कहा जाता है कि जो व्यक्ति सपने में पानी देखता है. उसका खजाना हमेशा पैसों से भरा रहता है. वहीं ड्रीम साइंस में भी सपने में पानी देखना धन का संकेत बताया गया है.सपने में गाय देखना घर में धन आने का एक और संकेत होता है. गाय को सभी देवताओं का निवास माना जाता है. कहा जाता है कि एक सपने में एक गाय की उपस्थिति दिव्य अनुग्रह पर बरसती है.

क्रिस्टल बॉल को घर में लगाने से बदल जाता है भाग्य, ये है कनेक्शन!

अगर आपने सपने में चावल का भंडारण देखा है तो वो भी शुभ माना जाता है. चावल को देखना हमारे प्रति धन को आकर्षित करता है. जिसको भी चावल सपने में दिखता है कहा जाता है कि वो जल्दी ही अमीर बनने वाला होता है.स्वप्न में सर्प को बिल के साथ देखते हैं तो आपको आकस्मिक धन प्राप्ति का संकेत देता है. अगर आप सपने में वृक्ष पर चढ़ते हुए देखते हैं तो आपको कहीं से अचानक धन प्राप्त हो सकता है.स्वप्न में आपने सोना देखा हो तो यह भी धन प्राप्ति और आपके घर मां लक्ष्मी के आगमन का सूचक है यानी मालामाल होने का संकेत माना गया है.

क्रिस्टल बॉल को घर में लगाने से बदल जाता है भाग्य, ये है कनेक्शन!

First published: 31 December 2020, 15:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी