Home » कल्चर » vastu tips for getting dreams job
 

vastu tips: इन वास्तु टिप्स को अपनाकर आप पा सकते हैं अपनी मनचाही नौकरी!

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 September 2020, 14:29 IST

वास्तु विज्ञान में दिशाओं के मुताबिक घर में कौन सी चीज कहां रखनी चाहिए. ऐसे में इस बात का भी विचार किया जाता है कि यदि आपकी नौकरी में किसी भी तरह की दिक्कत आ रही है तो उसका एक कारण वास्तु दोष भी हो सकता है.

कई लोगों के साथ ऐसा होता है कि उन्हें उनकी योग्यता के मुताबिक काम नहीं मिल पाता है. इसके लिए लोगों को कई बार अपने घर के वास्तु पर ध्यान रखना चाहिए और उसे ठीक कर लेना चाहिए. जिससे आपको सकारात्मक परिणाम मिल सके. चलिए नौकरी से जुड़े कुछ वास्तु उपाय के बारे में आपको बताते हैं.


वास्तु विज्ञान के मुताबिक जॉब इंटरव्यू के दौरान हमें कुछ बातों का खास ख्याल रखना चाहिए. ऐसे में आपको हमेशा ये ध्यान रखना है कि यदि कोई हमारा इंटरव्यू ले रहा है तो उसके सामने वाले का बॉडी लैग्वेज का खास ध्यान रखें.बैठते वक्त रीढ़ की हड्डी को सीधा रखना चाहिए. आप जब भी इंटरव्यू देने जाएं तो अपनी पॉकेट में लाल रंग का रूमाल या कोई लाल कपड़ा जरूर रखें. वास्तु के मुताबिक आप जितना अधिक लाल रंग का प्रयोग करेंगे, उतना ही यह आपके लिए शुभ होगा.

 भूलकर भी हनुमान जी के भक्त मंगलवार के दिन ना करें ये काम, वरना परेशानियों का हो सकता है सामना

वहीं गणपति बप्पा को इंटरव्यू के दौरान जाते वक्त इसे प्रसाद में ग्रहण करें. इंटरव्यू देने के दौरान घर से निकलते वक्त सुपारी गणपति भगवान को चढ़ाएं. इसके साथ प्रसाद में ग्रहण करें. घर से निकलते वक्त पहले दायां पैर बाहर रखें. इसे शुभ माना जाता है.

वास्तु के अनुसार मनचाही नौकरी पानी है तो आपको अपने गर की उत्तर दिशा में एक बड़ा सा आइना लगवाना चाहिए जिसमें आपका पूरा शरीर दिखे. ये आपके बहुत काम आएगा. बेडरूम में पीले रंग का प्रयोग करें. ये पीला रंग भाग्य में वृद्धि करता है.

अगर रुद्राक्ष को भगवान शिव का अंश माना जाता है. रुद्राक्ष कौनसा धारण करना चाहिए. ये बहुत महत्वपूर्ण है. नौकरी पाने के लिए आपको मुखी, दस मुखी और ग्यारह मुखी रूद्राक्ष धारण करना चाहिए. मान्यता है कि इन्हें धारण करने से व्यक्ति को मनचाही नौकरी मिलने के योग बनने लगते हैं.

अगर आपको भी मिलते हैं ये संकेत, तो आपके घर होने वाला है धन का आगमन

First published: 22 September 2020, 14:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी