Home » कल्चर » vastu tips for hang pictures for bring wealth and prosperity
 

Vastu Tips: घर में इन तस्वीरों को लगाने से कभी नहीं लगेगी आपकी खुशियों को नजर

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 September 2020, 16:55 IST

vastu tips: अक्सर हम घर सजाने के दौरान अनजाने में ऐसी गलतियां कर देते हैं. जिनका हमको नकारात्मक परिणाम भुगतने पड़ते हैं. वास्तु शास्त्र के माने तो दिशाओं का बहुत महत्व होता है. हर एक चीद की एक दिशा तय होती है. जो व्यक्ति के जीवन में तरक्की के साथ साथ उसपर नकारात्मक प्रभाव पड़ने से भी बचाती है.

अगर हम वास्तु शास्त्र में दिए गए कुछ उपायों पर ध्यान दें तो हमारी जीवन में खुशियों के साथ साथ सफलता भी हासिल होगी. आज हम आपको ऐसे ही कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं जो जिन्हें अपनाकर आप हमेशा आगे बढ़ेगे.


अगर पति-पत्नी के बीच किसी भी चीज का तनाव चल रहा है तो इसके लिए आप अपने कमरे में दो हंसों के जोड़े की तस्वीर लगाए.आप चाहें तो मूर्ति भी लगा सकते हैं. कहा जाता है कि दो हंसों के जोड़े को बार-बार देखने से मन में एक-दूसरे के प्रति प्यार और लगाव बढ़ता है. इसी के साथ आपकी आर्थिक स्थिति भी सुधरती है.

Vastu tips: पेड़ को काटते वक्त जरूर ध्यान दें ये बातें, घर में धन की वृद्धि के साथ आएगी खुशहाली

 

अक्सर किसी कारण ही व्यक्ति परेशान रहते हैं. कभी भी उनका आत्मविश्वास और मनोबल डगमगा जाता है और किसी नए काम को करने से रूचि भी धीरे-धीरे कम होती जाती है. इसे कम करने के लिए ऊंचे पहाड़ या किसी उड़ते हुए पक्षी का चित्र लगाएं. जैसे आसमान में पक्षी पूरे जोश के साथ उड़ रहे हों ऐसी तस्वीरें लगानी चाहिए. साथ ही समुद्र में लहरें उठने वाली तस्वीरें और डूबते जहाज की तस्वीरें नहीं लगानी चाहिए. ऐसी तस्वीरों से मानसिक अशांति बनी रहती है साथ ही आपसी रिश्तों में भी तनाव आता है.

अगर आपको लगता है कि आपके जीवन में आप हर चीज कर रहे हैं लेकिन फिर भी आप एक ही जगह स्थिर हैं तो आप आगे बढ़ने के लिए मॉटिवेशन की जरूरत है. इसके लिए आप चाहें तो घर में दौड़ते हुए घोड़ों की तस्वीरें लगाएं. इससे आपका आलस्य भी दूर हो जाता है और आपके अंदर एक ऊर्जा भी समागित हो जाती है.लेकिन दौड़ते हुए घोड़े की तस्वीर लगाते हुए ये ध्यान दें कि घोड़ा सामने की तरफ दौड़ रहा हो.

Vastu Tips: भूलकर भी ना करें नए घर के ग्रह प्रवेश में ये गलतियां, होता है अशुभ

First published: 25 September 2020, 16:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी