Home » कल्चर » vastu tips for happiness remove these five things from house
 

सावधान! घर में रखीं हैं ये 5 चीजें तो तुरंत हटा लें, वरना हो सकती है अनहोनी

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 May 2019, 14:11 IST

घर में सुख-समृद्धि के लिए घर का वास्तु भी सही होना बेहद ही जरूरी माना जाता है. वास्तु शास्त्र में इसके लिए कई तरह के उपाय भी बताए गए हैं. घर आप अपने घर में खुशहाली चाहते हैं, तो कुछ चीजों का विशेष ख्याल रखें. ऐसा करने से आपके घर खुशहाली और शांति बनी रहेगी.

वास्तु में कुछ ऐसी चीजें बताई गई हैं, जिन्हें घर में नहीं रखना चाहिए. अक्सर इन सामानों को घर में रखने से कई तरह की बाधाएं उत्पन्न होने लगती हैं. चलिए जानते हैं आखिर किन सामानों को घर में बिलकुल भी नहीं रखना चाहिए-

  • वास्तु शास्त्र में घर की दीवारों का खास महत्व होता है. अगर आपके घर की दीवारों में दरारें हैं, तो इसकी मरमत तुरंत करवा लें. वरना इससे धन हानि का खतरा बढ़ता है. ऐसे घरों में लक्ष्मी जी वास नहीं करती हैं.
  • यदि आपके घर में टूटा हुआ आईना या फिर घर का कोई कांच टूटा है, तो इसे गलती से भी घर में ना रखें. वास्तुशास्त्र के अनुसार, टूटे हुए कांच नकारात्मक उर्जा को बढ़ाते हैं. इससे घर में स्वास्थ्य संबंधि खरता और धन की हानी होती है.

मोदी की प्रचंड जीत में इस अंक का है बड़ा योगदान, इस बार भी साबित हुआ किस्मत कनेक्शन

  • वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर की छतों पर कूड़ा-कचरा नहीं रखना चाहिए. इससे घर के लोगों में चिंता और मानसिक तनाव बढ़ता है. साथ ही धन की भी हानि होती है.
  • वास्तु शास्त्र में टपकलता हुआ नल काफी खराब माना गया है. वास्तु शास्त्र के अनुसार, अगर कहीं से पानी बह रहा है, तो ये धन के नाश होने की निशानी होती है. टपकते हुए नल की तरह इससे रुपए को हानि होती है.
  • देवी-देवताओं की टूटी हुई मूर्तियों को भी घर में नहीं रखनी चाहिए. इससे घर में नकारात्मक उर्जा बढ़ती है, साथ ही धन हानि होने की संभावना बढ़ती है.

अगर दिखने लगे ये चीजें, तो समझ जाएं खुलने वाली है आपकी किस्मत

First published: 24 May 2019, 14:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी