Home » कल्चर » vastu tips for home happiness
 

माता रानी की कृपा पाने के लिए करें ये उपाय, दूर हो जाएगी सारी परेशानी

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 November 2020, 16:59 IST

भगवान की पूजा सनातन धर्म में शुभ मानी जाती है. वैसे तो हर एक दिन भगवान की पूजा करने के लिए शुभ माना जाता है. लेकिन माता लक्ष्मी की विशेष पूजा आराधना करने का सबसे अच्छा दिन शुक्रवार का माना जाता है.

कहा जाता है कि लक्ष्मी की विशेष कृपा के लिए लोग शुक्रवार के दिन विधि-विधान से पूजा करते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताएंगे जिन्हें कुछ दिन करके आप लक्ष्मी माता को प्रसन्न कर सकते हैं.


इस दिन माता लक्ष्मी को तस्वीर या मूर्ति पर मोगरे का इत्र जरूर अर्पित करें. ऐसा करने से धन प्राप्ति का योग बनता है.शुक्रवार के विशेष दिन पर घर के पूजा स्थल पर लक्ष्मी जी की स्थापना करके गाय के घी का दो मुंह वाला दीपक जलाएं इससे धन प्राप्ति होगी.

कुंडली के योग आपके जीवन में लाते हैं परेशानियों का भंडार, इन उपायों से कम करे प्रभाव

 

इसके अलावा केवड़े का इत्र मां लक्ष्मी को चढ़ाने से मानसिक शांति बनी रहती है.आप चाहें तो माता लक्ष्मी को चंदन का भी इत्र चढ़ा सकते हैं. इससे मां लक्ष्मी का आशीर्वाद बना रहता है.वैवाहिक जीवन में खुशियां लाने के लिए आप माता लक्ष्मी को सोलह श्रृंगार का साम्रगी अर्पित करें.

इसके अलावा अगर शुक्रवार के दिन किसी शुभ काम के लिए घर से बाहर जा रहे हैं तो आपको उस काम में सफलता जरूर मिलती है. मां लक्ष्मी की कृपा भी सभी पर बनी रहती है.

आप 11 नारियल को पीले कपड़े में बांधकर शुक्रवार वाले दिन घर की रसोई की पूर्व दिशा के कोने में रख सकते हैं. इससे धन की कमी नहीं होती है. मां लक्ष्मी की विशेष कृपा बनी रहती है.

घर में अपनाएं ये धूप के टोटके, चुटकियों में दूर हो जाती है सारी निगेटिविटी

First published: 25 November 2020, 16:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी