Home » कल्चर » vastu tips for marriage there is problem in marriage
 

Vastu Tips For Marriage: शादी में आ रही है बाधा तो अपनाएं ये वास्तु टिप्स, जल्द मिलेगा सुयोग्य जीवनसाथी

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 October 2020, 14:57 IST

Vastu Tips For Marriage: सही वक्त और सही साथी के साथ शादी होना हर किसी के लिए बेहद जरूरी होता है. लेकिन कई बार अच्छे रिश्ते आने के बाद भी शादी में अड़चने पैदा हो जाती है. ऐसे में कई लोगों की उम्र भी निकल जाती है. लेकिन उन्हें सुयोग्य साथी नहीं मिल पाता है. ऐसे में कहा जाता है कि इस तरह की परेशानियों का सामना करने के पीछे वास्तुदोष हो सकता है.

वास्तु के मुताबिक कुछ उपायों को करने से शादी में आने वाली दिक्कतों से बचा जा सकता है. चलिए बताते हैं हम आपको कुछ विशेष उपाय जिन्हें अपनाकर आपको शादी में आ रही अड़चनों को दूर करने में मदद मिलेगी.


कहा जाता है कि यदि कुंडली में मंगल की दिशा खराब है तो शादी में परेशानियां आ सकती है. इस समस्या से छुटकारे के लिए घर के कमरों में लाल और गुलाबी रंग का पेंट कराना चाहिए.

आप काले रंग स दूरी बना लें. काला रंग निराशा का चिन्ह माना जाता है. इससे काम में भी अड़चने आती है. आप काले रंग की बजाय लाल, पीला, हरा आदि रंग पहन सकते हैं.

इसके अलावा शादी में आ रही दिक्कतें कुण्डली में ग्रहों की स्थिति अनुकूल नहीं होने पर शादी में बाधा आती है और शादी की बात तय होकर भी टूट जाती है.

Vastu Tips For Fitkari : आज ही करें फिटकरी से ये उपाय, बदल जाएगी आपकी किस्मत !

 

वास्तु शास्त्र के मुताबिक विवाह योग्य लड़के-लड़कियों को कभी भी दक्षिण या फिर दक्षिण-पश्चिम दिशा में नहीं सोना चाहिए. ऐसा करने से विवाह के रिश्ते अच्छे नहीं आते हैं और कोई ना कोई रुकावट आती रहती है. सोते वक्त पैर हमेशा उत्तर की तरह होना चाहिए. इस तरह आपकी ये समस्या का अंत होगा.

वास्तु शास्त्र के मुताबिक यदि आपकी उम्र विवाह की है तो अपने कमरे में भूलकर भी बड़ा बर्तन नहीं रखना चाहिए. इसी के साथ बेड के नीचे लोहे के बर्तन भी नहीं रखना चाहिए. अगर आप के साथ ऐसा है तो इसे फौरन इस जगह से हटा दें. क्योंकि इससे आपके विवाह में देरी हो सकती है.

शादी में बार बार रूकावट आने का एक कारण तो आपका बेडरूम भी एक कारण हो सकता है. यदि आपके रूम में एक से ज्यादा दरवाजे या खिड़किया हैं तो वहां पर सोएं. ऐसे रूम में बिल्कुल नहीं सोना चाहिए जहां पर हवा और रोशनी नहीं आती होगी.

Happy Dussehra 2020: दशहरे पर यहां राम की जगह होती है रावण की पूजा, नहीं होता है दहन

First published: 26 October 2020, 14:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी