Home » कल्चर » vastu tips for wall clock
 

घर में लगी घड़ी बदल सकती है आपका भाग्य, इस दिशा लगाना होता है शुभ

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 April 2021, 16:59 IST
कॉन्सेप्ट फोटो (सोशल मीडिया)

समय हम सब के जीवन में बहुत महत्वपूर्ण है. इस समय को देखने के लिए हम सब घड़ी का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन यही समय की घड़ी हम सबके लिए मुसीबतों की कारण बन सकता है. इसका कारण वास्तु दोष है. चलिए आज आपको बताते हैं वास्तु के अनुसार घर पर घड़ी लगाना कैसे हो सकता है शुभ.

वास्तु के मुताबिक घड़ी को घर ऑफिस की पूर्वी, पश्चिमी या उत्तरी दिशा की दीवार पर लगाना चाहिए. कहा जाता है कि ये दिशाएं घर में पॉजिटिव एनर्जी लाते हैं.इन दिशाओं में घड़ी लगाने से हमारा वक्त अच्छा बना रहता है. घड़ी लगाते वक्त इन दिशाओं पर ध्यान दें.


सही दिशा में घड़ी लगाने से अच्छे फल देखने को मिलते हैं. घर या ऑफिस में यदि गलत दिशा में घड़ी लगी हो तो ये आपके लिए निगेटिव परिणाम ला सकती है. इसलिए सही दिशा का चुनाव करना बेहद जरूरी है.

वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर या ऑफिस की दक्षिणी दिशा की दीवार पर घड़ी नहीं लगानी चाहिए, क्योंकि दक्षिण दिशा को यम की दिशा माना जाता है और हिन्दू शास्त्रों में यम को मृत्यु का देवता माना गया है.

 

कहा जाता है कि दिशा में घड़ी लगाने से बिजनेस के मार्ग में बाधाएं आनी शुरू हो जाती हैं और तरक्की रूक जाती है. साथ ही घर के लोगों पर भी नकारात्मक असर पड़ता है. घर की दक्षिण दिशा के अलावा घर के मुख्य दरवाजें के ऊपर भी घड़ी न लगाएं.

वास्तु के मुताबिक माना जाता है कि दरवाजे के ऊपर घड़ी नहीं लगानी चाहिए. इससे आने जाने वाले लोगों के जिंदगी में तनाव के साथ-साथ आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है.वास्तु के मुताबिक यदि गर पर बंद या टूटी-फूटी घड़ी है तो उसे तुरंत हटा दें, ऐसा करने से आपके घर पर निगेटिव एनर्जी आती है.

गलती से भी ये चीजें दूसरों से ना उधार, वरना हो सकते हैं कंगाल!

First published: 6 April 2021, 16:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी