Home » कल्चर » Vastu Tips: If you also have bad dreams, then keep fitkari alum tied in black cloth before sleeping
 

Vastu Tips: अगर आपको भी आते हैं बुरे सपने, तो काले कपड़े में बांधकर तकिए के नीचे रखें ये चीज

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 September 2021, 10:50 IST
sleep (catch news)

Vastu Tips: आयुर्वेद कहता है कि फिटकरी बहुत ही फायदेमंद चीज होती है. इसमें बैक्टीरियल गुण पाए जाते हैं. वास्तु शास्त्र के मुताबिक भी फिटकरी बहुत उपयोगी है. फिटकरी का इस्तेमाल हम कई सारी चीजों के लिए करते हैं. बहुत सारे लोग ऐसे होते हैं, जिन्हें रात में बुरे सपने बहुत आते हैं. 

अगर आपको भी बुरे सपने आते हैं तो रात में सोने से पहले काले कपड़े में फिटकरी बांधकर अपने सिरहाने पर तकिये के नीचे रखें. इससे बुरे सपने नहीं आते. इसके साथ ही आपको अज्ञात भय से भी मुक्ति मिलती है. इसके अलावा फिटकरी का इस्तेमाल कर आप निगेटिव एनर्जी निकालकर सुख समृद्धि घर ला सकते हैं.

वास्तु दोषों से पा सकते हैं छुटकारा

फिटकरी का इस्तेमाल करके आप वास्तु दोषों से भी छुटकारा पा सकते हैं. एक कटोरी में 50 ग्राम फिटकरी लेकर अपने घर अथवा ऑफिस के किसी ऐसे कोने में रख दें. जहां पर किसी की जल्दी से नजर ना पड़े. इससे वास्तु दोषों से होने वाली कई परेशानियों से आपको छुटकारा मिल जाएगा और आपके घर में सुख-शांति के साथ धन-सम्पदा की भी वृद्धि होगी.

घर में होते हैं झगड़े तो करें फिटकरी का इस्तेमाल

वास्तु के मुताबिक, यदि आपके घर के लोगों के बीच में झगड़े होते रहते हैं, तो सोने से पहले रात को पलंग के नीचे एक गिलास पानी में कुछ फिटकरी डालकर रख लें. दूसरे दिन इसे पीपल में चढ़ा दे. ऐसा करने से आपके घर के लोगों के बीच में प्यार बढ़ता है. यदि आपके बिजनेस में नुकसान हो रहा हो तो एक काले कपड़े में फिटकरी रखकर दुकान या ऑफिस के मुख्य दरवाजे में बांध दें. कहा जाता है कि इससे बिजनेस में तरक्की होगी. 

कर्ज और लोन से परेशान हैं तो ऐसे करें फिटकरी का इस्तेमाल


अगर आप कर्ज और लोन से परेशान हैं तो बुधवार के दिन थोड़ी सी फिटकरी पर सिंदूर छिड़क दें. इसके बाद इसे पान के पत्ते में लपटेकर कलावा से बांध दें. इसके बाद शाम के वक्त पीपल के चीचे किसी भारी चीज से दबा दें. इससे आपको काफी लाभ मिलेगा. पोछा लगाते वक्त फिटकरी का इस्तेमाल करें ये उपाय धनलाभ के लिए फायदेमंद है. आप कभी-कभी नहाने वाले पानी में भी फिटकरी डाल सकते हैं.

Vastu Tips: आपके घर का झाड़ू आपको बना सकता है कंगाल और मालामाल, जरूर रखें इन बातों का ध्यान

खुशखबरी: अगर दिखाई देने लगें ये चीजें, तो समझ जाइए कि खुलने वाली है आपकी किस्मत

First published: 21 September 2021, 10:50 IST
 
अगली कहानी