Home » कल्चर » vastu tips keep these fengsui items in home for positivity
 

इन 4 चीजों को घर में रखने से होगा दोगुना लाभ, धन-संपत्ति की होगी भरमार

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 August 2019, 12:58 IST

चीन में फेंगशुई का विशेष महत्व होता है. इससे जुड़ी चीजों को घर में रखने से कई तरह की नकारात्मक उर्जा दूर होती हैं. इसके साथ-साथ घरों में धन संपत्ति की बढ़ोत्तरी होती है. चलिए जानते हैं फेंगशुई से जुड़ी किन-किन वस्तुओं को रखने से घर में सकात्मक उर्जा आती है-

पिरामिड

घर में अगर आप फेंगशुई पिरामिड रखते हैं, तो इससे वास्तुदोष दूर होता है. पिरामिड घर में रखने से वास्तु दोष दूर होते हैं, इससे सकारात्मक उर्जा का संचार होता है. अगर आप अपने घर में पिरामिड रखते हैं, तो इससे धन और उन्नति बनी रहती है.

लक्ष्मी श्रीयंत्र

अपने घर में श्रीयंत्र को जरूर रखें, इससे आपके घर में मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है. यदि यंत्र स्फटिक होता है, तो इससे घरों में धन संपत्ति का लाभ होता है.

कछुआ

फेंगशुई हो या फिर वास्तुशास्त्र दोनों में बताया गया है कि अगर आप कछुआ घर में रखते हैं, तो इससे आपके घर में सकारात्मक उर्जा बनीं रहती है. फेंगशुई में कहा गया है कि अगर आप मुंह में सिक्का डाले कछुए को घर में रखते हैं, तो इससे धन संपत्ति का आगमन होता है.

फेंगशुई के सिक्के

फेंगशुई से जुड़े चाइनीज सिक्कों को बहुत ही शुभ माना जाता है. इसे अपने घर के दरवाजें पर लटकाकर रखें, इससे नकारात्मक उर्जा दूर रहेगी. इसके साथ ही घर में धन और सुख समृद्धि का वास रहेगा. अगर आप पुराने तांबे के सिक्कों को लाल धागे में लपेटकर रखते हैं, तो ये आपके लिए लाभदायक होता है.

हथेली पर बने अधूरे चांद का भी है अपना महत्व, ऐसी रेखाएं होती हैं बेहद खास

First published: 3 August 2019, 12:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी