Home » कल्चर » vastu tips of flute can end your all problems
 

बांसुरी आपकी किस्मत में लगा सकता है चार चांद, सुख और समृद्धि की हो सकती है वर्षा

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 March 2019, 17:34 IST

बांसुरी भगवान श्रीकृष्ण को अति प्रिय है. वहीं वास्तुशास्त्र में भी इसे काफी अहम माना जाता है. बांसुरी ना सिर्फ घर में सुख और शांति लाती है, बल्कि इससे घर के वास्तुदोष भी दूर होते हैं. बांसुरी बजाने से सांस की समस्या दूर होती है, इसलिए इसे प्राण वायु प्रदान भी कहते हैं और इसकी इस गुणवत्ता के कारण इसको वास्तुदोष निवारक कहा जाता है.

बिजनेस में लाभ

बांस के पौधे को सनातन धर्म में काफी शुभकारी माना गया है. अगर आप अपने बिजनेस में घाटा सह रहे हैं, तो व्यापार में सफलता हासिल करने के लिए बांसुरी का प्रयोग करें. वास्तुशास्त्र के अनुसार, यदि आप व्यापार स्थल पर भगवान श्रीकृष्ण का बांसुरी के साथ पूजन कर बांसुरी को छत या दुकान पर लटकाते हैं, तो इससे आपके व्यापार में हो रहे घाटे में सुधार मिलेगा.

अपने दोस्तों और परिवार के साथ इन चीजों की कभी ना करें शेयरिंग, वरना राजा से रंक बनने में नही लगेगी देरी

गृह क्लेश से मुक्ति

यदि आपके परिवार में हमेशा झगड़ा होता रहता है. पति-पत्नी हर छोटी सी बात पर लड़ते-झगड़ते रहते हैं, तो ऐसे में अपने रिलेशनशिप में सुधार लाने के लिए बांसुरी का इस्तेमार करें. यदि आप अपने बेडरूम में दोनों ओर लाल फीते से बांसुरी बांधते हैं, तो आपके परिवार में सुख औऱ खुशियां आएंगी.

आर्थिक दिक्कत दूर करने का उपाय

यदि आप आर्थिक समस्या से जूझ रहे हैं, तो अपने घर में चांदी की बांसुरी रखें. वास्तुशास्त्र के मुताबिक, चांदी की बांसुरी रखने से घर में लक्ष्मी का प्रवेश करती हैं. इसके साथ ही कई वास्तुदोष भी दूर होते हैं.

अगर आपके हाथ में है ऐसे निशान, तो समझ जाएं जल्द ही मिलने वाली है आपको सरकारी नौकरी

ऐसा करने से होगा वास्तुदोष दूर

यदि आपके घर में किसी भी प्रकार का वास्तुदोष है, तो आप बांसुरी के जरिए इसे दूर कर सकते हैं. वास्तुशास्त्र के मुताबिक, घर के बाहर के दीवार पर नुकीला होना एक काफी बड़ा दोष होता है. इस दोष को दूर करने के लिए बाहरी दीवार को गोलाई लिए बनवाया जाना चाहिए. यदि आप ऐसा ना कर सकें, तो दीवार के दोनों छोर पर बांसुरी लटका दें.

First published: 26 March 2019, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी