Home » कल्चर » vastu tips such things kept in the house
 

Vastu Tips: वास्तु के मुताबिक भूलकर भी अपने घर में ना करें ये गलती, इन बातों का रखें ध्यान

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 October 2020, 13:51 IST

Vastu Tips: वास्तु के मुताबिक घर में तमाम तरह की चीजें सही नहीं मानी जाती है. जिनसे कई तरह की समस्याएं होती है. आज हम आपको घर की ऐसी चीजों के बारे में घर की अशुभता लाती है. वास्तु के मुताबिक इन चीजों को वक्त रहते सही कर लेना चाहिए. इससे घर में अशुभता नहीं आती और पैसों की संपत्ति की वृद्धि होती है. चलिए बताते हैं आपको ऐसी ही कुछ बातों के बारे में.

वास्तु शास्त्र के मुताबिक यदि घर का मुख्य दरवाजा खराब है तो इसे फौरन ठीक करवा लेना चाहिए. ऐसा कहा जाता है कि घर का मुख्य द्वार खराब होने से घर में धन की कमी हो जाता है. इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा लगती है. इसलिए घर के दरवाजे को फौरन ठीक करवा लेना चाहिए.


घर के दक्षिण-पश्चिम कोने में हमेशा भारी वस्तु रखनी चाहिए. कहा जाता है कि ऐसा करने से राहु ग्रह शांत होता है. इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि दिशा में टॉयलेट नहीं बनवाना चाहिए. इस दिशा में टॉयलेट बनवाने से घर में राहु का प्रभाव रहता है. घर के लोगों को मानसिक समस्याएं रहती हैं.

मां लक्ष्मी की बरसेगी कृपा, बस शुक्रवार को करें ये उपाय

 

यदि घर के मध्य यानी बीच वाले स्थान को हमेशा खाली रखना चाहिए.इसी के चलते घरों में आंगन बनवाए जाते थे. इस स्थान में भारी सामान रखने या गंदगी रखना अशुभ माना जाता है. इससे घर के सदस्यों को परेशानी होती हैं.

वहीं बहुत से लोग उत्तर-पश्चिम दिशा में मुख्यद्वार के पास ही भूमिगत पानी की टंकी और बोरिंग बनवा लेते हैं. इससे वास्तु दोष बढ़ जाता है.साथ ही घर में चोरी की संभावना बढ़ जाती है. ऐसे घर में रहने वाली महिलाएं अधिक चंचल रहती हैं, वो घर में कम टिकती है.

इसके अलावा कुछ लोग उत्तरमुखी जमीन में पश्चिम दिशा में ज्यादा खाली स्थान छोड़ देते हैं. ऐसे घर में रहने वाले पुरुषों को शारीरिक, मानसिक और आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

शुक्रवार के दिन ऐसे करें मां लक्ष्मी को खुश, धन और वैभव से हो जाएंगे मालामाल

First published: 3 October 2020, 13:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी