Home » कल्चर » Vastu Tips for Buying a New House
 

Vastu Tips for Home : भूलकर भी ना बनवाएं ऐसी जगहों पर घर, वरना जिंदगी भर रहेंगे परेशान !

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 July 2020, 12:35 IST

Vastu Tips for Home : अगर आप घर खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आपको जरूर भविष्यपुराण में बताई गई कुछ बातों का ध्यान जरूर रखना चाहिए. क्योंकि घर हम जिस स्थान पर बनाते हैं वो हमारे जीवन में बहुत महत्व रखता है. भविष्यपुराण के मुताबिक नया घर कुछ स्थानों पर गलती से भी घर नहीं बनवाना चाहिए.

भविष्यपुराण के मुताबिक कभी भी किसी भी चौक पर घर का निर्माण नहीं करवाना चाहिए. क्योंकि ऐसी जगह पर हमेशा वाहनों का आवागमन बना रहता है. कहा जाता है कि शोर-शराबे वाले जगह बनवाने से जिंदगी में भी काफी शोर यानी कोई न कोई परेशानी बनीं रहती हैं.


अगर आपके शरीर के इस जगह पर हैं ये निशान, तो आपकी किस्मत में है पैसा ही पैसा!

इसके अलावा जिस जगह पर शहर की सीमा खत्म हो रही हो वहां पर भी जगह लेकर कभी भी घर नहीं बनवाना चाहिए. क्योंकि शहर की सीमा खत्म होने पर आपातकालीन सुविधाएं मिलने में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. साथ ही घर में चोरी का भी डर बना रहता है. ऐसे में ऐसी जगह पर घर बनाना मुसीबत बढ़ा सकता है.

 एक ऐसा मंदिर जहां आते ही उतर जाता है अत्यंत विषैले सांपों का जहर, पूरी हो जाती हैं सभी मन्नतें

भविष्यपुराण के मुताबिक ऐसी जगह रहने की मनाही है जहां नौकर रहते हों.ऐसी जगहों पर रहने से व्यक्ति के व्यवहार में भी धर्तता आने लगती है.

इसके अलावा जहां पर मांस-मदिरा की दुकान हो वहां के आसपास भी कभी स्थान लेकर घर नहीं बनवाना चाहिए.इन जगहों पर कहा जाता है कि नकारात्मक शक्तियों का वास होता है. ऐसे स्थानों पर बनाए हुए घर में कई तरह के मुश्किलें आती रहती हैं. ऐसे में जब भी आप घर बनवाने का प्लान करें इन बातों का ध्यान जरूर रखें.

Hariyali Teej 2020: हरियाली तीज व्रत के दौरान इन बातों का रखें ख्याल, भूलकर भी ना करें ये काम

First published: 24 July 2020, 12:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी