Home » कल्चर » VastuTips do not do these things to get rid of loan
 

कर्ज के बोझ तले दबा है आपका जीवन, तो इन 5 उपायों से पाएं छुटकारा

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 April 2019, 13:10 IST

हिन्दू धर्म में संस्कार का काफी महत्व होता है, लोगों के रहन-सहन से लेकर बात करने के तरीके पर भी गौर किया जाता है. हिन्दू धर्म के अनुसार, अगर मनुष्य को अपनी सफलता में रोड़ा नहीं लाना है, तो उसे अपने व्यवहार और आचरण में सभ्यता लाना जरूरी होता है. चलिए हम आपको आज हिन्दू धर्म के कुछ ऐसे नियम बताने जा रहे हैं, जिसे अपनाकर आप अपने जीवन में सफलता हासिल करेंगे.

शाम के समय ना तोड़े तुलसी पत्ता

अक्सर आपने अपने बड़े-बुजुर्गों को देखा होगा कि वे शाम के समय तुलसी पत्ता तोड़ने से मना करते हैं. हिन्दू धर्म के अनुसार, ऐसा करने से घर में वास करने वाली लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं. अगर आप आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं, तो गलती से भी ऐसा ना करें. ऐसा करने से आपको कई तरह की आर्थिक समस्याएं हो सकती हैं.

शाम के समय ना लगाएं झाड़ू

शाम के समय झाड़ू लगाने से मना किया जाता है. कहते हैं ऐसा करने से घर में दररिद्रता आती है. शाम के समय घर में झाड़ू लगाने से नकारात्मक उर्जा आती है.

हथेली के ये 5 निशान होते हैं शुभ, मिलती है प्रतिष्ठा और अधिकारिक नौकरी

शाम में ना सोएं

गलती से भी शाम के समय ना सोएं.  सुबह और शाम का समय भगवान का माना जाता है. कहते हैं इस समय घर में भगवान जी आते हैं, इसलिए शाम को ना सोएं. अगर आप ऐसा करते हैं, तो आपके अच्छे कार्यों का नाश हो जाएगा. 

लेन-देन निपटाएं

अगर आपको किसी भी तरह का लेन-देन निपटाना है, तो आप ऐसे मौके के लिए सोमवार और बुधवार का समय लें. ये दिन आर्थिक दृष्टि से भी काफी अहम माना जाता है. 

गुरुवार को रखें व्रत

अगर आप अपने घर की आर्थिक तंगी को दूर करना चाहते हैं, तो गुरुवार के दिन सुहागिने व्रत करें. ऐसा करने से घर में मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु की कृपा बनी रहती है. 

विराट कोहली की हथेली की इन रेखाओं ने उन्हें बनाया एक सफल कप्तान

First published: 16 April 2019, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी