Home » कल्चर » Vastutips for house keep these items at your home
 

कंगाली और बीमारी से रहना है दूर तो घर में जरूर रखें ये चीजें

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 April 2019, 15:11 IST

वास्तुदोष से घर में तमाम विपत्तियां आती हैं. अगर आप अपने घर के वास्तुदोष को दूर करना चाहते हैं, तो कुछ सावधानियां जरूर बर्तें. वास्तुदोष के कारण आपको कई तरह की मानसिक और आर्थिक समस्या से जूझना पड़ सकता है. अगर आप अपने घर में वास्तुदोष से दूर रहना चाहते हैं, तो घर में इन पांच चीजों को जरूर रखें-

यदि आपके घर में आर्थिक समस्याएं हैं, तो वास्त्रुशास्त्र के मुताबिक अगर आप अपने घर में बांसुरी रखते हैं, तो ये आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती है. वास्तुशास्त्र के अनुसार, बांसुरी घर में रखने से लक्ष्मी वास करती है.

विराट कोहली की हथेली की इन रेखाओं ने उन्हें बनाया एक सफल कप्तान

अगर आप अपने घर से सभी बाधाओं को दूर करना चाहते हैं, तो अपने घर में गणेश जी की मुर्तियां जरूर रखें. ऐसा करने से आपके घर की सभी परेशानियां दूर हो जाएगी.

घर में मां लक्ष्मी की तस्वीर रखने से धन में वृद्धि होती है, इसके साथ ही अगर आप कुबेर की मूर्ति या फोटो अपने घर में रखते हैं, तो इससे दोगुना लाभ होता है.

हथेली के ये 5 निशान होते हैं शुभ, मिलती है प्रतिष्ठा और अधिकारिक नौकरी

वास्तुशास्त्र के मुताबिक, अगर आप अपने घर में शंख रखते हैं, तो आपके घर से वास्तु दोष तुरंत दूर हो जाएंगे. शंख में वास्तुदोष को दूर करने की अद्भुत क्षमता होती है. अगर आप शंक का नियमित रूप से ध्वनि सुनते हैं, तो आपको कई सकारात्मक लाभ मिलते हैं.

जालियांवाला बाग हत्याकांड के 100 साल बाद ब्रिटेन को हुआ पछतावा, बताया शर्मनाक

हिन्दू धर्म में गंगाजल को सबसे पवित्र जल माना जाता है. अगर आप अपने घर से नकारात्मक शक्तियों को दूर करना चाहते हैं, तो घर में गंगाजल जरूर रखें.

जलियांवाला बाग हत्याकांड के 100 साल, जानिए ब्रिटिश हुकूमत ने क्यों बहाया था हजारों भारतीयों का खून

First published: 13 April 2019, 15:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी