Home » कल्चर » Vastutips use these things to your bed room
 

बेडरूम में भूलकर भी ना करें ये काम, वरना शादीशुदा जिंदगी में आ सकता है भूचाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 August 2019, 15:11 IST

बेडरूम व्यक्ति के जीवन का अहम हिस्सा माना जाता है. बेडरूम हमारी जिंदगी का वो हिस्सा होता है, जहां से हम अपने दिन की शुरुआत करते हैं और वहीं जाकर हमारे अच्छे-बुरे दिन का अंत होता है.

यही एक ऐसा स्थान होता है, जहां आकर हम दिनभर के सारे तनाव को दूर करके एक अच्छी सी नींद लेते हैं. इसलिए बेडरूम को ऐसा रखें, जिससे आपके दिन की शुरुआत और अंत काफी अच्छी हो. चलिए जानते हैं वास्तुशास्त्र कुछ ऐसे टिप्स, जिससे आपके दिन की शुरुआत काफी अच्छी हो सकती है-

वास्तु शास्त्र के मुताबिक, अगर आप अपने बेडरूम में पीले रंग या फिर लाल रंग का इस्तेमाल करते हैं, तो यह आपके लिए काफी शुभ होता है. लाल और पीले रंग को सुबह उठकर देखते से भाग्य में वृद्धि होती है. ये रंग खुशहाली और समृद्धि का प्रतीक होता है.

बेडरूम में हमेशा सामान को सही तरीके से रखें. बेडरूम में कभी भी सामान को इधर-उधर बिखेर कर ना रखें. इससे शादीशुदा जिंदगी में दरार उत्पन्न होने लगती है.

बेडरूम में भूलकर भी शीशा अपने सामने ना लगाएं. इससे आपके आपकी शादी-शुदा जिंदगी में लड़ाई-झगड़े होते रहेंगे. अगर अपनी शादीशुदा जिंदगी में खुशियां चाहते हैं, तो शीशे को बेड के साइड में लगाएं.

पैसा होने के बाद भी हो जाते हैं कंगाल, जानें क्या है वजह, भूलकर भी ना करें ये काम

First published: 6 August 2019, 15:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी