Home » कल्चर » water leakage negative effect for home
 

अगर आपके घर के नल से भी टपकता है पानी, तो होता है बेहद अशुभ!

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 November 2020, 19:24 IST

जब अचानक ही आपके खर्चे बढ़ने लगे और पैसों की किल्लत होने लगे, साथ ही हर काम में असफलता मिलने लगे तो समझिए आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश हो चुका है. घर में होने वाली छोटी-छोटी घटनाओं में कई संकेत छिपे होते हैं. गरीबी के कुछ संकेत होते हैं जिसे जानना जरूरी है.वास्तु शास्त्र में पानी की बर्बादी को गरीबी का कारण बताया गया है.

वास्तु के मुताबिक घर के किसी भी हिस्से में नल टपक रहा हो तो उसे जल्द से जल्द ठीक कर लेना चाहिए. ऐसा इसलिए क्यों कि कहा जाता है कि घर में टपकता हुआ नल अशुभ माना जाता है. इससे आर्थिक नुकसान के साथ बीमारी का सूचक है.


शास्त्र के मुताबिक टपकता हुआ पानी अशुभ माना जाता है. ये एक तरह का फिजूलखर्ची का संकेत है.माना जाता है कि पानी के साथ घर का पैसा भी पानी की तरह बहता रहता है. यदि कर्ज का बोझ बढ़ता है और धन का संचय नहीं हो पाता है.

टपकते नल से घर में नकारात्मक ऊर्जा का विकास होता है. वास्तु शास्त्र के मुताबिक, खराब नल के कारण घर में सकारात्मक ऊर्जा कम और नेगेटिव ऊर्जा बढ़ती जाती है.

खुशखबरी: आपके हाथ में है ऐसे निशान, तो जल्द ही आपको मिलने वाली है सरकारी नौकरी

 

वहीं वास्तु में बताया गया है कि यदि रसोई घर का नल खराब हो तो ये भी बिल्कुल शुभ माना नहीं जाता है. ऐसा होना घर के किसी सदस्य बीमार हो सकता है.

इसका बुरा प्रभाव बिजनेस पर भी पड़ता है. वास्तु शास्त्र के मुताबिर खराब नल के कारण व्यापार में नुकसान उठाना पड़ सकता है.
इसलिए घर के टपकते नल को जल्द से जल्द ठीक करा ले. इससे घर की किसी टूट-फूट में भी आपका पैसा लग सकता है.

कुंडली के योग आपके जीवन में लाते हैं परेशानियों का भंडार, इन उपायों से कम करे प्रभाव

First published: 25 November 2020, 19:24 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी