Home » कल्चर » way of these animals is more inauspicious than a cat
 

बिल्ली से ज्यादा खतरनाक है इनका रास्ता काटना, देता है संकटों का संकेत!

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 January 2021, 12:55 IST

हिंदू धर्म में लोगों ने बिल्ली से जुड़ी कई शुभ और अशुभ धारणाएं बना रखी हैं. नारद पुराण के मुताबिक बात करें तो घर में बिल्ली का बार-बार आना अशुभ माना गया है. पुराण में बताया गया है कि बिल्ली का आपके घरमें आना किसी बड़े संकट के आने का संदेश देती है. इसके आने से परिवार वालों के स्वास्थ्य भी गड़बड़ होने लगता है और घर में तनाव की स्थिती भी बढ़ जाती है, बिल्ली का आना नकारात्मक ऊर्जा का प्रतीक माना गया है.

इसके अलावा क्या आप जानते हैं कि शकुनशास्त्र के मुताबिक, बिल्ली का रास्ता काटना हमेशा अशुभ नहीं होता है. जब बाई ओर से दाईं बिल्ली रास्ता काट रही हो तो यह शुभ माना जाता है. वहीं शकुनशास्त्र के मुताबिक कुछ विशेष परिस्थितियों में किसी खास पशु पक्षी का रास्ता काट लेना बड़ा अपशगुन माना जाता है. इससे न सिर्फ आपका कार्य विफल हो जाता है.आज बताते हैं आपको ऐसे कुछ जानवरों के बारे में, जिनका रास्ता काटना ज्यादा अशुभ होता है.


नेवला-
नेवला सामने से आकर रास्ता काट जाए ऐसे में कुछ वक्त ठहर जाना चाहिए. ऐसी मान्यताएं कहती हैं क्योंकि आपके विरोधी काम में बाधक हो सकते हैं. लेकिन कहीं कहीं सुबह उठते नेवला का दिख जाना बहुत ही शुभ भी मानते हैं, यह धन वृद्धि कारक संयोग माना गया है.

 कहीं आपके मंदिर में तो नहीं रखीं हैं ऐसी मूर्तियां, जो बनती हैं विनाश का कारण!

गाय का झुंड
शकुनशास्त्र के अनुसार अगर गाय का झुंड रास्ता रोक दे तो कुछ देर रुक जाना चाहिए. माना जाता है कि इससे आने वाले संकट से बचाव होता है. इसी के साथ अगर गाय के रंभाने की आवाज सुनाई दे तो समझ जाना चाहिए कि आपकी यात्रा मंगलमयी नहीं होगी.

किचड़ में सना हुआ कुत्ता-
अगर आपको घर से निकलते वक्त कीचड़ से सना हुआ कुत्ता आपके सामने आ जाए तो यह अशुभ फलदायी होता है. कहा जाता है कि आने वाले समय में करना पड़ सकता है. अगर मुंह में हल्दी लगा मांस का टुकड़ा लिए कुत्ता दिख जाएं तो यह शुभ होता है.

हनुमान जी की करें इस विधि-विधान से पूजा अर्चना, तमाम परेशानियों से मिल जाएगी छुट्टी!

First published: 8 January 2021, 12:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी