Home » दिल्ली » 25,000 shops in Delhi will remain closed in protest against sealing, LG will meet officials
 

सीलिंग के विरोध में दिल्ली की 25000 दुकानें रहेंगी बंद, एलजी करेंगे अधिकारियों के साथ बैठक

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 February 2018, 11:15 IST

राजधानी दिल्ली चल रही सीलिंग के विरोध में शुक्रवार को दिल्ली के बाजार 48 घंटे बंद रहेंगे. हालांकि अलग-अलग कारोबारी संगठनों ने दो, तीन दिनों तक बंद की घोषणा की है. दिल्ली सरकार का कहना है कि वह लगातार एमसीडी के साथ बैठक कर रहे हैं. आम आदमी पार्टी के नेता गोपाल राय ने कहा कि इस बंद के लिए दिल्ली का मास्टरप्लान जिम्मेदार है.

हालांकि डेढ़ महीने से सीलिंग की मार झेल रहे स्पेशल एरिया के व्यापारियों के लिए राहत की यह है कि स्पेशल प्रोविजन एक्ट के अनुसार स्पेशल एरिया में सीलिंग नहीं की जा सकती. इसके तहत दिल्ली के शाहजहांनाबाद, सदर बाजार, करोल बाग और पहाड़गंज एरिया में सीलिंग नहीं होगी.
 

उपराज्यपाल अनिल बैजल शुक्रवार अधिकारियों के साथ बैठक कर सीलिंग को लेकर समाधान निकाल सकते हैं. इस बंद में 7 लाख से ज़्यादा कारोबारी प्रतिष्ठान बंद रहेंगे और पूरी दिल्ली के लगभग 2500 बाज़ारों में कोई कारोबार नहीं होगा.

हालांकि, शुक्रवार सुबह से ज्यादातर इलाकों में सीलिंग के विरोध में दुकानें बंद नजर आईं। व्यापारी वर्ग जगह-जगह प्रदर्शन भी कर रहे हैं. वहीं कन्फेडेरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स के नेता प्रवीन खंडेलवाल ने बताया कि दिल्ली बंद के तहत अगले 48 घंटे तक तकरीबन 25000 दुकानें बंद रहेंगीं. उन्होंने कहा कि सीलिंग के चलते व्यापारियों-कारोबारियों का बहुत नुकसान हो रहा है.

First published: 2 February 2018, 11:09 IST
 
अगली कहानी