Home » दिल्ली » A former IIT-Delhi student committed suicide at the IIT campus, he was depressed with his job
 

नौकरी से परेशान युवक ने अपने IIT कॉलेज पहुंचकर उठाया ये कदम, Google में की है जॉब

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 June 2018, 12:39 IST
iitian sucide

एक पूर्व आईआईटी स्टूडेंट ने आईआईटी दिल्ली कैंपस में इमारत की सातवीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली. दिल्ली पुलिस के मुताबिक अंशुमन गुप्ता जिसकी आयु 31 साल है उसने सुसाइड कर ली, लेकिन इस जगह से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है इसलिए मामला संदिग्ध है. इस मामले में एफआईआर दज होने के बाद पुलिस ने घटना की छानबीन शुरू कर दी है.

पुलिस ने गुप्ता के परिवार से बात की, जिन्होंने कहा कि वह कुछ समय के लिए अपने जॉब के कारण से उदास था और डिप्रेशन में भी रहने लगा. प्रारंभिक जांच से पता चला कि आईआईटीयन अंशुमन गुप्ता पिछले पांच साल से डिप्रेशन के लिए इलाज करा  रहे थे.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, गुप्ता ने पिछले साल दो बार नौकरियां बदली, अपनी जॉब से वह परेशान था और वह जो कर रहा था उससे संतुष्ट नहीं था. पुलिस उपायुक्त (दक्षिण पश्चिम) मिलिंद दुम्बेरे ने कहा, "हमने आईआईटी अधिकारियों के साथ जांच की और पाया कि वह एक IIT  के पूर्व छात्र थे और दिल्ली के सीआर पार्क में अपने परिवार के साथ रहते थे.

ये भी पढ़ें -टेक महिंद्रा के CEO बोले- भारत के 94 फीसदी आईटी ग्रेजुएट्स नहीं हैं नौकरी के लिए फिट

पुलिस ने कहा कि गुप्ता ने साल 2007 में आईआईटी दिल्ली से बीटेक किया था. अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद, वह Google इंडिया में जॉब करने लगे जहां उन्होंने 2 साल तक काम किया उसके बाद उसने कुछ बार नौकरियां बदली.

एक कॉल प्राप्त करने के बाद पुलिस स्पॉट पर पहुंची एक और उन्हें एम्स ट्रमा सेंटर में पहुंचाया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया, "डीसीपी दुम्बेरे ने कहा कि मृतक गुप्ता ने अपनी मां से कहा था कि वह आईआईटी में एक दोस्त से मिलने जा रहा था लेकिन वह संस्थान में किससे मिले और और क्या बात हुई यह अभी  स्पष्ट नहीं है."

First published: 9 June 2018, 12:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी