Home » दिल्ली » AAP govt’s third anniversary advertisement stuck on a sentence officials won’t clear
 

AAP सरकार की तीन साल की उपलब्धियों पर बनाया विज्ञापन अफसर नहीं कर रहे हैं पास

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 February 2018, 11:16 IST

दिल्ली में केजरीवाल सरकार के तीन साल पूरे होने पर तैयार किये गए विज्ञापन को दिल्ली सरकार के ही अफसर मंजूरी नहीं दे रहे हैं. दरअसल आम आदमी पार्टी (आप) सरकार के तीन साल पूरा होने पर अखबारों और टीवी के लिए विज्ञापन तैयार किया गया है. इस विज्ञापन को 14 फ़रवरी को टीवी पर दिखाया जाना है.

विज्ञापन की इस लाइन पर है विवाद

विज्ञापन की जिस लाइन को लेकर विवाद है उसमे सीएम केजरीवाल कह रहे हैं, ‘वो कहते हैं जब आप सच्चाई के रास्ते पर चलते हैं तो ब्रह्मांड की सारी दृश्य और अदृश्य शक्तियां आपकी मदद करती हैं. सूत्रों के अनुसार अधिकारियों का कहना है कि यह लाइन किसी विशेष क्षेत्र या योजना से संबंधित नहीं है. अधिकारियों ने अरविंद केजरीवाल के समक्ष सुप्रीम कोर्ट के दिशा-निर्देशों का हवाला देते हुए विज्ञापन की इस लाइन पर आपत्ति जताई है.

ये भी पढ़ें : कांग्रेस नेता ने कहा, मणिशंकर को पार्टी से निकालो, बीजेपी उठा रही उनके बयानों से लाभ

शीर्ष अदालत के फैसले के मुताबिक, विज्ञापन में दिए गए तथ्यों की संबंधित विभाग द्वारा पुष्टि की जानी जरूरी है. कहा जा रहा है कि नौकरशाहों के इस रवैये से सीएम केजरीवाल बेहद नाराज हैं. इस पर विचार-विमर्श के लिए मुख्यमंत्री ने 12 फरवरी को अधिकारियों की बैठक बुलाई थी. इसमें दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने भी शिरकत की थी.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक केजरीवाल का कहना है कि ''उन्होंने अधिकारियों से कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने विकास कार्यों पर ध्यान देने की बात कही थी, लेकिन वे (अधिकारी) योजनाओं को बंद करने की तरफ ध्यान लगा रहे हैं''.

विज्ञापन में यह भ्ही कहा गया है कि पिछले तीन सालों में दिल्ली में भ्रष्टाचार में भारी कमी आई है. अब एक-एक पैसा जनता के विकास पर खर्च हो रहा है. बाधाएं बहुत आईं, पर आपके हक के लिए हम हर कठिनाई से लड़े. ईश्वर ने हर कदम पर साथ दिया. जब आप सच्चाई और ईमानदारी के रास्ते पर चलते हैं तो ब्रह्मांड की सारी दृश्य और अदृश्य शक्तियां आपकी मदद करती हैं.

First published: 14 February 2018, 11:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी