Home » दिल्ली » AAP removed Raghav chadha for party national treasurer
 

आप ने राघव चड्ढा को राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष पद से हटाया

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 June 2017, 12:46 IST

आम आदमी पार्टी (आप) ने अपने राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष राघव चड्ढा को तत्काल प्रभाव से हटा दिया है. बताया जा रहा है कि अब चड्ढा की जगह यह जिम्मेदारी दीपक बाजपेयी संभालेंगे. इस मामले में पार्टी का कहना है कि आप के कानूनी मामलों को भी देख रहे राघव ने खुद ही पद से हटने की इच्छा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में जताई थी.

वहीं, दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा का दावा है कि राघव के कार्यकाल में ही पार्टी में हवाला का खेल हुआ है, मगर उनको पद से हटाने से कुछ नहीं होगा. उनके समय में विदेशी दौरों की डिटेल निकालनी ही पड़ेगी.

वहीं मिश्रा के इन आरोपों को दीपक बाजपेयी ने खारिज करते हुए सफेद झूठ करार दिया है. बाजपेयी के मुताबिक, राघव पार्टी के कानूनी मामलों को भी देख रहे थे. जिसके कारण उन पर बोझ बहुत ज्यादा था, जिसके कारण पार्टी को यह फैसला लेना पड़ा.

बीते दिनों राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में उन्होंने खुद कहा था कि कोषाध्यक्ष की जिम्मेदारी से उन्हें मुक्त किया जाए. ऐसे में पार्टी ने राघव को कानूनी मामलों को देखने की जिम्मेदारी दे दी है.

वहीं, पार्टी के एक पदाधिकारी ने बताया कि रविवार की बैठक में पार्टी ने इस बारे में फैसला किया था. उन्होंने माना कि केंद्र सरकार के इशारे पर पार्टी पर कई तरह के आरोप लगाए जा रहे हैं.

हालांकि जिस वक्त की बात कही जा रही है, उस वक्त राघव के पास कोषाध्यक्ष का पद था ही नहीं. ऐसे में मिश्रा के ये कहने का कोई आधार नहीं है कि उनके आरोपों के आधार पर राघव को हटाया गया.

दूसरी तरफ, कपिल मिश्रा ने इस मामले में कहा कि राघव चड्ढा को पद से हटाने से कुछ नहीं होगा. विदेशी दौरों की डिटेल निकालनी ही पड़ेगी. उनके कोषाध्यक्ष के कार्यकाल में ही हवाला का खूब खेल हुआ है.

आप में चल रही खींचतान एक बार फिर खुलकर सामने आ गई है. पार्टी के वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास पर आरोप लगाने वाले विधायक अमानतुल्लाह खान को बधाई देने वाले पोस्टर दिल्ली में कई जगह लगाए गए हैं.

इसमें उन्हें दिल्ली विधानसभा की कमेटियों में प्रमुखता से जगह देने की बधाई दी गई है. पोस्टर में केजरीवाल को जौहरी, तो अमानतुल्लाह को हीरा करार दिया गया है. इस पोस्टर में आप के सभी प्रमुख नेताओं की तस्वीरें हैं, लेकिन कुमार विश्वास की तस्वीर नहीं है.

First published: 10 June 2017, 12:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी