Home » दिल्ली » aap suspended mla kapil mishra detain by delhi police after wore pollution mask on mahatma Gandhi statue
 

'गांधीजी' को प्रदूषण से बचाने के लिए मास्क पहनाना इस विधायक को पड़ा महंगा

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 November 2017, 17:19 IST

दिल्ली में आम आदमी पार्टी के निलंबित विधायक कपिल मिश्रा का विवादों से चोली दामन का साथ है. गुरुवार को कपिल मिश्रा अपनी एक हरकत की वजह से फिर विवादों में फंस गए. इसके बाद दिल्ली पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया. दिल्ली में बढ़ता वायु प्रदूषण का मुद्दा आजकल हर तरफ चर्चा में है. चाहे वो ऑड-ईवन स्कीम को लेकर हो या फिर इसे रोकने के लिए किए जा रहे प्रयास. 

गुरुवार सुबह कपिल मिश्रा ने दिल्ली में ग्यारह मूर्ति पर जाकर महात्मा गांधी की प्रतिमा को एंटी पॉल्यूशन मास्‍क पहना दिया. इस काम में उनका साथ देने के लिए भाजपा विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा भी आए थे. प्रदूषण रोकने पर केजरीवाल सरकार की नाकामी का विरोध करने के लिए इन्होंने ये नायाब तरीका खोजा.

दिल्ली पुलिस द्वारा खुद को हिरासत में लेने की वजह करावल नगर से विधाक कपिल मिश्रा ने खुद ट्वीट कर बताई. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, 

"दिल्‍ली की प्रदूषित हवा में बापू का भी दम घुट रहा है. दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री प्रदूषण नियंत्रण के लिए जमीनी स्‍तर पर काम करने के बजाय हरियाणा और पंजाब सरकार से मुलाकात करने में व्‍यस्‍त हैं. प्रदूषण से निपटने के लिए दिल्‍ली सरकार कुछ नहीं कर रही है."

इसके अलावा एक आरटीआई का हवाला देते हुए कपिल मिश्रा ने एक और ट्वीट किया. इसमें उन्होंने केजरीवाल सरकार से पूछा कि पर्यवरण टैक्स के जरिये जमा हुए 787 करोड़ रुपये का कहां इस्तेमाल किया है, इसके बारे में जनता को बताया जाए.

First published: 16 November 2017, 17:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी