Home » दिल्ली » After Paytm use, Women facing trouble, getting Blank call and SMS
 

पेटीएम इस्तेमाल करने वाली महिलाओं को आ रही है ब्लैंक कॉल और अश्लील मैसेज

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:37 IST
(एजेंसी)

नोटबंदी के बाद तेजी से ऑनलाइन लेनदेन और कैशलेस मार्केट में भी कई तरह की परेशानियां सामने आ रही हैं. कैश की किल्लत के कारण पेटीएम तेजी से लोकप्रिय हो रहा है. ई-वॉलेट पेटिएम का प्रयोग करने करने वाली कुछ महिलाओं को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

कई महिलाओं का कहना है कि पेटीएम के इस्तेमाल के बाद से उन्हें अनजान नंबरों से ब्लैंक कॉल और अश्लील मैसेज मिल रहे हैं. इसी मामले में पीड़ित दो महिलाओं ने शुक्रवार की शाम गाजियाबाद के इंदिरापुरम थाना में अपनी शिकायत भी दर्ज कराई.

महिलाओं ने शिकायत में बताया है कि पेटीएम के प्रयोग के बाद से उन्हें अनजान नंबरों से लगातार कॉल और अश्लील मैसेज आ रहे हैं.

पुलिस ने महिलाओं की शिकायत दर्ज कर ली है और फोन नंबर के आधार पर आरोपियों की तलाश कर रही है.

बताया जा रहा है कि वैशाली सेक्टर-4 में रहने वालीं एक महिला ने बताया कि नोटबंदी के 10 दिन बाद उन्होंने पेटीएम का यूज करना शुरू किया. कई जगह खरीदारी कर वह इससे पेमेंट कर चुकी हैं.

उन्होंने बताया कि उसके बाद से उनके मोबाइल पर अनजान नंबरों से मैसेज आ रहे हैं. कई बार तो वॉट्सऐप पर अश्लील मैसेज तक भेजे गये.

उनका कहना है कि जिस नंबर से पेटीएम अकाउंट है, उसी से व्हाट्सएप भी चलता है. इस परेशानी से तंग आकर उन्होंने भी पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है, पुलिस मामले की जांच कर रही है.

वहीं पुलिस का भी कहना है कि कई महिलाओं की तरफ से ऐसी शिकायतें आ रही है, जिनकी पड़ताल में पुलिस जुटी हुई है.

पुलिस की जांच में पता चला है कि जिन नंबरों से महिलाओं को परेशान किया जा रहा है, उनमें अधिकतर जियो कंपनी के सिम हैं. कॉल फ्री होने के कारण हजारों लोग इन नंबरों का यूज कर रहे हैं.

इस मामले में इंदिरापुरम के सीओ अनिल कुमार यादव ने बताया कि नोटबंदी के बाद बड़ी संख्या में लोग ई-वॉलिट का यूज कर रहे हैं.

यादव ने बताया कि ई-वॉलिट के प्रयोग के बाद से कुछ महिलाओं को फर्जी कॉल की प्रॉब्लम आ रही है. पुलिस शिकायत पर नंबरों की जांच करके आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई भी कर रही है.

First published: 19 December 2016, 1:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी